February 18, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Weather Update - फिर बदल सकता हैं मौसम, कई जिलें में बूंदाबांदी की संभावना

Weather Update – फिर बदल सकता हैं मौसम, कई जिलें में बूंदाबांदी की संभावना

Weather Update – Weather may change again, possibility of drizzle in many districts

GorakhpurWeather Update पूर्वांचल में कई दिनों से मौसम में काफी सुधार देखनें को मिला हैं, पिछलें कई दिन से तेज पछुआ हवा जो चल रही थी वो रूकी हुई हैं इसी के साथ ही मौसम में बदलाव के आसार भी लग हैं। वायुमंडल में सतही स्तर पर आर्द्र एवं गर्म पुरवा हवाओं के चलने से इसका असर देखने को मिल सकता है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 को गोरखपुर सहित आसपास जिलों में बूंदाबांदी का अनुमान लगाया है।

Weather Update - फिर बदल सकता हैं मौसम, कई जिलें में बूंदाबांदी की संभावना
Weather Update

पश्चिमी विक्षोभ के चलते गोरखपुर समेत आसपास जिलों में चार व पांच फरवरी हो हल्की से मध्यम बारिश हुई। इसके बाद छह फरवरी से दिन का मौसम शुष्क रहा, लेकिन तेज पछुआ हवा चलने से वातावरण में नमी बनी हुई थी। पछुआ हवा के चलते रात का तापमान में भी लगातार गिरावट देखी जा रही थी। ऐसे में अब पुरवा हवा चलने से मौसम में बदलाव आने का आसार है।

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि तेज पछुआ हवाओं का दौर रूकने के साथ ही सतही स्तर पर अपेक्षाकृत आर्द्र एवं गर्म पुरवा हवाओं का चलना शुरू हो गया है। ऐसे में बादलों की आवाजाही से मौसम में बदलाव के आसार हैं।

Weather Update - फिर बदल सकता हैं मौसम, कई जिलें में बूंदाबांदी की संभावना
Weather Update

13 और 14 फरवरी को पूर्वांचल के दक्षिणी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद 15 फरवरी से मौसम पुनः शुष्क हो जाने का अनुमान है। इस बीच अधिकतम तापमान में 2 से 3 व न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी का संभावना है।

error: Content is protected !!