April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Mayor Married A Crocodile - मेयर ने रचाई मगरमच्छ से शादी, फिर किस भी किया, जाने अनोखी शादी की वजह

Mayor Married A Crocodile – मेयर ने रचाई मगरमच्छ से शादी, फिर किस भी किया, जाने अनोखी शादी की वजह

दक्षिणी मेक्सिको के एक छोटे शहर के मेयर ने ऐसा काम कर दिया है कि पूरी दुनिया में वह सुर्खियों में छा गए हैं। लोग तालियां बजा रहे थे और नाच रहे थे, तभी दक्षिणी मेक्सिको के एक छोटे शहर के मेयर ने समारोह स्थल में प्रवेश किया। उनके हाथों में एक मगरमच्छ था। इस मादा मगरमच्छ को दुल्हन की तरह तैयार किया गया था।

Mayor Married A Crocodile

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हॉल में मौजूद हजारों लोगों की मौजूदगी में मेयर ने इस मादा मगरमच्छ से शादी की। मेक्सिको के तेहुन्तेपेक इस्थमस में स्वदेशी चोंटल लोगों के एक शहर, सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने एक पैतृक अनुष्ठान को फिर से लागू करते हुए, एलिसिया एड्रियाना नामक एक मगरमच्छ को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार किया।

The mayor married a crocodile, then kissed, know the reason for the unique marriage

Mayor Married A Crocodile

यह एक कैमन है, जो मेक्सिको और मध्य अमेरिका में पाया जाने वाला एक मगरमच्छ जैसा दलदली जमीन पर रहनेवाला जीव है। सोसा ने उस बात पर खरा उतरने की कसम खाई जिसे स्थानीय लोग राजकुमारी लड़की कहते हैं। सोसा ने अनुष्ठान के दौरान कहा मैं जिम्मेदारी स्वीकार करता हूं, क्योंकि हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं। यही महत्वपूर्ण है। आप प्यार के बिना शादी नहीं कर सकते, मैं राजकुमारी लड़की से शादी के लिए तैयार हूं।

Mayor Married A Crocodile

बता दें कि यहां बीते 230 सालों से एक पुरुष और एक मादा कैमन के बीच विवाह होता आ रहा है। यह प्रथा तब शुरू हुई, जब दो स्वदेशी समूहों में शांति स्थापित करने के लिए विवाह हुआ था।

error: Content is protected !!