April 22, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

IND vs ENG World Cup 2023 : INDIA vs ENGLAND का धमाकेदार मुकाबला, क्या जीत का छक्का लगाएगी टीम इंडिया या इंग्लैंड करेगा पलटवार!

IND vs ENG World Cup 2023 : INDIA vs ENGLAND का धमाकेदार मुकाबला, क्या जीत का छक्का लगाएगी टीम इंडिया या इंग्लैंड करेगा पलटवार!

icc 2023 world cup, icc world cup, world cup schedule, 2023 world cup schedule, cricket world cup 2023, eng vs ind live, ind match, ind vs eng match, IND vs ENG World Cup 2023

वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत बनाम इंग्लैंड का एक मैच होगा, यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का इस विश्व कप में बहुत बुरा हाल है. पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड टीम 2 अंक के साथ आखिरी स्थान पर है. इंग्लैंड ने अपने पांच में से 4 मैच गंवाए हैं. इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में अपने सभी 15 खिलाड़ी आजमा लिए हैं.

IND vs ENG World Cup 2023

इतना ही नहीं, पांच में से 3 मैच में उपकप्तान को ही प्लेइंग-11 से बाहर रखा. इसके बावजूद इंग्लैंड का विश्व कप का सफर पटरी पर लौटता नहीं दिख रहा. आज इंग्लैंड हारा तो लगभग सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद कम हो जाएगी या सेमीफाइनल से बाहर भी हो सकती हैं।.

IND vs ENG World Cup 2023

IND vs ENG World Cup 2023: India vs England explosive match, will Team India hit a six to win or England will attack!

भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली ने इस विश्व कप में एक मैच को छोड़कर बाकी में 50 या उससे अधिक रन की पारी खेली है. वो पिछले मैच में 5 रन से शतक चूक गए थे. अगर वो ऐसा कर लेते तो सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक के बराबर पहुंच जाते. हालांकि, अब इंग्लैंड के खिलाफ मैच में विराट के पास इस रिकॉर्ड की बराबरी का मौका होगा. तो वहीं, रोहित का टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर ये 100वां मैच होगा.

IND vs ENG World Cup 2023

दूसरी तरफ, टीम इंडिया काफी संतुलित दिख रही. भारत ने अपने सभी पांचों मैच जीते हैं. भारत अबतक टूर्नामेंट में अजय रहा है इसको कोई भी टीम नहीं हरा सकी हैं. हार्दिक पंड्या की गैरहाजिरी में भारत ने न्यूजीलैंड जैसी टीम को भी हरा दिया, जो आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया की राह का सबसे बड़ा रोड़ा साबित होती रही है. अगर भारत ये मैच जीत जाता है तो पॉइंट्स टेबल में 12 अंक के साथ टॉप पर आ जाएगा और इंग्लैंड पर लीग स्टेज से टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा और बड़ा हो जाएगा.

IND vs ENG World Cup 2023

भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग-11: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान), हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल रशीद.

You may have missed

error: Content is protected !!