April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Route Diversion in Gorakhpur - Gorakhpur में आज से तीन दिन नहीं चलेंगे ऑटो-ई-रिक्शा, बंद रहेंगी ये सड़कें, यातायात पुलिस ने किया रूट डायवर्जन

Route Diversion in Gorakhpur – Gorakhpur में आज से तीन दिन नहीं चलेंगे ऑटो-ई-रिक्शा, बंद रहेंगी ये सड़कें, यातायात पुलिस ने किया रूट डायवर्जन

गोरखपुर। धनतेरस व दिपावली के अवसर पर शहर में यातायात का भारी भीड़ होने की सम्भावना हैं, इसे देखते हुए शुक्रवार (10 नवंबर) की सुबह 10 बजे से 12 नवंबर को रात 12 बजे तक यानी तीन दिन तक यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। धनतेरस के लिए बाजार सज गए, इस दौरान गोलघर समेत प्रमुख चौराहों व बाजारों में ऑटो, ई-रिक्शा और लोडर के आने-जाने पर रोक रहेगी।

Route Diversion in Gorakhpur

धनतेरस व दिपावली के अवसर पर यातायात पुलिस ने लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। ऐसे में अगर आप कार से सामान खरीदने के लिए बाजार जा रहे हैं तो अपने वाहन को पार्किंग में ही खड़ा करें। नहीं तो जाम में फंसेंगे और चालान होने पर जुर्माना भी भरना पडेगा।

गोलघर समेत अन्य जगहों पर सड़क के दोनों ओर पटरियों पर सजावटी सामान, मूर्तियों सहित अन्य की दुकानें लग गईं। इससे सड़क के दोनों ओर जगह नहीं बची है।

Route Diversion in Gorakhpur – Auto-e-rickshaws will not run in Gorakhpur for three days from today, these roads will remain closed, traffic police did route diversion.

Route Diversion in Gorakhpur

ऐसे होगा रूट डायवर्जन

  • काली मंदिर से गोलघर की तरफ लोडर, ऑटो और ई-रिक्शा नहीं चलेंगे
  • कचहरी चौराहा से गणेश चौराहा की ओर, जीएम पोस्ट ऑफिस तिराहा से गणेश चौराहा, तमकुही तिराहा से कचहरी चौराहा, विजय चौराहा से गणेश चौराहा, अग्रसेन तिराहा से विजय चौराहा, शास्त्री चौराहा से कचहरी चौराहा की ओर लोडर, ऑटो एवं ई-रिक्शा पर रोक रहेगी।
  • गणेश चौराहा से विजय चौराहा तथा विजय चौराहा से एडी चौराहा व अली नगर चौराहा तक, कचहरी चौराहा / शास्त्री चौक से घोष कंपनी चौराहा होकर रेती चौराहा व घोष कंपनी चौराहा से नखास चौक, टाऊन हाल से एडीए चौराहा तक, नार्मल टैक्सी स्टैंड से घंटाघर, अलहदादपुर तिराहे से घंटाघर की ओर रायगंज होते हुए, दुर्गाबाड़ी चौराहा से चरनलाल चौक तक ऑटो, लोडर और ई रिक्शा पर रोक रहेगी।
  • सभी प्रकार के भारी वाहन (रोडवेज बस, ऑयल टैंकर, गैस टैंकर, दुग्ध वाहन, एफसीआई की ट्रक एवं अन्य राजकीय वाहन) विश्वविद्यालय चौराहा, मोहद्दीपुर चौराहा होते हुए चारफाटक ओवरब्रिज से कौवाबाग बाईपास से असुरन चौराहा, खजांची चौराहा, भगवानपुर के बरगदवां से फरेंदा सोनौली की ओर जाएंगे।
  • पीपीगंज से गोरखनाथ मंदिर की तरफ आने वाले वाहनों पर रोक रहेगी। सभी वाहन बरगदवां तिराहे से फर्टिलाइजर, झुगियां होते हुए खंजाची चौराहे से असुरन, कौवाबाग से चारफाटक ओवरब्रिज मोहद्दीपुर होकर देवरिया और कुशीनगर जाएंगे।
  • सुमेर सागर तिराहा से विजय चौराहा, जटाशंकर तिराहा से अली नगर चौराहा, बरफखाना तिराहा से बसंतपुर चौराहा, घंटाघर चौराहा एवं लाल डिग्गी, मदीना मस्जिद तिराहा से शाहमारूफ रोड पर प्रतिबंध लागू रहेगा।
Route Diversion in Gorakhpur

यहां खड़ा करे अपने दोपहिया-चारपहिया वाहन

  • गोलघर में मल्टीलेवल पार्किंग जलकल भवन
  • सिटी मॉल के सामने
  • सिनेमा रोड पर यूनाइटेड टॉकीज के सामने
  • कचहरी टाउनहॉल का मैदान
  • कचहरी क्लब पार्किंग
  • सभी मॉल और अन्य प्रतिष्ठानों की पार्किंग
Route Diversion in Gorakhpur

हेल्पलाइन नंबर पर दें सूचना
यातायात की समस्याओं के समाधान के लिए पुलिस की ओर से हेल्प लाइन नंबर 8081208567 और 8081208552 जारी किया गया है। किसी तरह की समस्या आने पर इस पर कॉल करके सूचना दी जा सकती है। सूचना के आधार पर यातायात कार्यालय में बैठे कर्मचारी तत्काल कार्रवाई करेंगे।

यातायात पुलिस अधीक्षक ( SP Traffic ) श्यामदेव बिंद ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। गोलघर में ऑटो, ई-रिक्शा और लोडर के संचालन पर रोक रहेगी। सभी लोग अपने वाहनों को पार्किंग में खड़ी करें। इससे किसी को असुविधा नहीं होगी।

error: Content is protected !!