June 17, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Kisan - किसानों के लिए काम की खबर- केंद्र सरकार का हैं अभियान, वंचित ना रह जाए कोई किसान

Kisan – किसानों के लिए काम की खबर- केंद्र सरकार का हैं अभियान, वंचित ना रह जाए कोई किसान

भारत सरकार किसानों के लिए तरह-तरह की योजना चला रही हैं, जिससे किसान Kisan अधिक से अधिक योजना का लाभ ले सकें, ऐसे में सरकार के द्वारा 45 दिवसीय ग्राम स्तरीय सैचुरेशन कैंपेन जो 1 दिसंबर 2023 से 15 जनवरी, 2024 तक चलेगा इसके अंतर्गत किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ने की मुहिम चलाई जा रही है, जिसके द्वारा देश का हर पात्र किसान इस मुहिम से जुड़ सकता है और पीएम किसान Kisan योजना का लाभ ले सकता है।

Kisan – Useful news for farmers – Central government’s campaign, no farmer should be left deprived

Kisan

देश के गरीब किसानों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए भारत सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि ( Kisan ) नामक शानदार योजना का संचालन कर रही है। इसके अंतर्गत सरकार हर साल किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की राशि को ट्रांसफर करती है। 6 हजार रुपये की इस आर्थिक सहायता को तीन किस्तों दो-दो हजार रुपये के रूप में जारी किया जाता है, देश के किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना PM Kisan Yojana का लाभ पाकर काफी खुश हैं।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 2023: किसानो के लिए बड़ी खबर- किसान यह काम जल्द कर ले पूरा, नहीं तो अटक सकती हैं 13वीं किस्त के पैसे, जानें कब आ सकती हैं 13वीं किस्त
Kisan
error: Content is protected !!