February 26, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Alert - WhatsApp का करते हैं इस्तेमाल? तो आप पर मंडरा रहा है खतरा! एक झटके में सबकुछ खत्म कर सकता है Pink WhatsApp

Alert – WhatsApp का करते हैं इस्तेमाल? तो आप पर मंडरा रहा है खतरा! एक झटके में सबकुछ खत्म कर सकता है Pink WhatsApp

WhatsApp, Pink WhatsApp

सोशल मीडिया पर हर दिन नए-नए तरीके के स्कैम हो रहे हैं। इसका बड़ा कारण यह है कि लोग सोशल मीडिया पर अधिक समय बिता रहे हैं और सोशल मीडिया पर भरोसा भी कर रहे हैं। आए दिन इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए लोगों के साथ ठगी हो रही है। अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। आप वॉट्सऐप का प्रयोग करते हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए,

क्योंकि मार्केट में पिंक वॉट्सऐप की एंट्री हो चुकी है। धोखाधड़ी करने वाले वॉट्सऐप यूजर्स को झांसा दे रहे हैं कि वॉट्सऐप का कलर बदल गया है। ऐसे में वॉट्सऐप अपडेट के बाद इसका कलर ग्रीन से पिंक हो जाएगा। लेकिन ये सच नहीं है। दरअसल स्कैमर्स यूजर्स को वॉट्सऐप अपडेट का लिंक भेज रहे हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि नए वॉट्सऐप अपडेट में नया इंटरफेस और नए फीचर्स मिलेंगे।

क्या है Pink WhatsApp?
Pink WhatsApp, वास्तविक व्हाट्सएप का एप का एक क्लोन वर्जन है जिसे किसी थर्ड पार्टी डेवलपर्स ने तैयार किया है। Pink WhatsApp का व्हाट्सएप या मेटा से कोई संबंध नहीं है। Pink WhatsApp आपको गूगल प्ले-स्टोर या एपल के एप स्टोर पर भी नहीं मिलेगा। इसकी एपीके फाइल हो वायरल हो रही है जिसकी मदद से लोग एप को इंस्टॉल कर रहे हैं। Pink WhatsApp के साथ कई सारे लुभावने फीचर्स मिलते हैं जो कि असली व्हाट्सएप में नहीं मिलते हैं। इसमें डिलीट किए गए मैसेज को देखा जा सकता है। फॉरवर्ड लेवल को हाइड किया जा सकता है।

Alert – Do you use WhatsApp? So danger is hanging over you! Pink WhatsApp can end everything in one stroke

ऐप डाउनलोड करना खतरनाक हो सकता है कि क्योंकि यह एक मैलिशियल ऐप है, जो किसी भी स्मार्टफोन, लैपटॉप या डिवाइस में इंस्टॉल होने के बाद उस डिवाइस की पर्सनल जानकारी जैसे गैलरी, मैसेज, कॉल रिकॉर्डिंग को स्टोर कर लेते हैं। जिससे हैकिंग की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है।

भूलकर भी न करें ये गलतियां
यूजर्स को हमेशा प्रमाणित और मान्यता प्राप्त स्रोतों से WhatsApp जैसे ऐप्स को डाउनलोड करना चाहिए। आपको आधिकारिक ऐप स्टोर्स जैसे कि Google Play Store और Apple App Store से WhatsApp को डाउनलोड करना चाहिए।

अपने WhatsApp कॉन्टैक्ट के साथ केवल वही जानकारी साझा करें, जिन्हें आप विश्वस्त और पहचाने जाने वाले व्यक्ति समझते हैं हमेशा फोन में WhatsApp ऐप के लेटेस्ट संस्करण को ही डाउनलोड करें।अगर आपको किसी अयोग्य, आपत्तिजनक, या दुर्भाग्यपूर्ण संदेश का सामना होता है, तो आपको उसे तुरंत रिपोर्ट करना चाहिए। मैसेज, लिंक, और कॉन्टैक्ट से सतर्क रहें, जिनमें आपको संदेह होता है। अगर कोई आपसे जानकारी मांगता है, तो उसे न दें और संपर्क को ब्लॉक करें।

error: Content is protected !!