April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Wrestlers Protest : पहलवानों ने की WFI प्रमुख के खिलाफ विरोध प्रदर्शन खत्म करने की घोषणा, कहां- अब लड़ाई सड़कों पर नहीं…

Wrestlers Protest : पहलवानों ने की WFI प्रमुख के खिलाफ विरोध प्रदर्शन खत्म करने की घोषणा, कहां- अब लड़ाई सड़कों पर नहीं…

नई दिल्ली। महिला पहलवानों के द्वारा भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन को खत्म करने की घोषणा कर दी है। महिला पहलवनों ने कहा कि अब अपनी लड़ाई सड़क पर नहीं अदालत में लड़ेंगे। ये लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक न्याय नहीं मिल जाता, लेकिन अब सड़क पर दंगल नहीं होगा।

Wrestlers Protest

महिला पहलवान साक्षी मालिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी। ट्वीट में लिखा सरकार के साथ 7 जून को बातचीत हुई। सरकार ने पहलवानों के साथ किए वादे पर अमल करते हुए महिला कुश्ती खिलाड़ियों की और से महिला उत्पीड़न और यौन शोषण के संबंध में की गई शिकायतों पर FIR दर्ज की। दिल्ली पुलिस ने जांच पूरी करके 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। इस केस में पहलवानों की कानूनी लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में जारी रहेगी।

Wrestlers Protest: Wrestlers announce end of protest against WFI chief, where- now fighting is not on the streets…

https://twitter.com/SakshiMalik/status/1673003268190904325

कुश्ती संघ के सुधार के संबंध में नई कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया वादे के अनुसार शुरू हो गई है। चुनाव 11 जुलाई को होना तय है। सरकार ने जो वादे किए हैं, उस पर अमल होने का इंतजार रहेगा। इसके साथ ही साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने कुछ दिन के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक ले लिया है।

Wrestlers Protest

5 महीने तक चली लड़ाई
देश के नामी पहलवानों ने बीते पांच महीनों से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंग छेड़ रखी थी। पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारी पहलवानों ने बृजभूषण से इस्तीफे की मांग करते हुए हुए गिरफ्तारी की भी मांग की थी।
मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो FIR दर्ज की।

Wrestlers Protest

हालांकि बाद में नाबालिग पहलवान ने एफआईआर में लगाए गए अपने आरोपों को वापस ले लिया। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर नाबालिग पहलवान का केस बंद करने के बारे में कहा है।

error: Content is protected !!