April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Shock to Short-Video Users - शॉर्ट-वीडियो यूजर्स को झटका: इस दिन से भारत में बंद हो जाएगा ये शॉर्ट-वीडियो ऐप

Shock to Short-Video Users – शॉर्ट-वीडियो यूजर्स को झटका: इस दिन से भारत में बंद हो जाएगा ये शॉर्ट-वीडियो ऐप

नई दिल्ली । शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप टिकी 27 जून से भारत में संचालन बंद कर देगा। उपयोगकर्ता अब अपने पसंदीदा शॉर्ट-वीडियो या लाइव स्ट्रीम को प्लेटफॉर्म पर देख या बना नहीं पाएंगे। टिकी के देश में 3.5 करोड़ मासिक उपयोगकर्ता हैं। एक संदेश में कंपनी ने कहा कि उन्हें यह सूचित करते हुए खेद है कि टिकी अपना संचालन बंद कर देगी।

Short-Video Users

कंपनी ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए संदेश में कहा, भारतीय समयानुसार, 27 जून 2023 को रात 11.59 बजे से सभी टिकी फंक्शन और सेवाएं बंद हो जाएंगी। टिकी ऐप अब ऐप स्टोर से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं होगा। हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि भारत और सिंगापुर में स्थित हमारे सर्वर से उपयोगकर्ताओं के सभी डाटा स्थायी रूप से डिलीट कर दिए जाएंगे।

Shock to short-video users, this short-video app will be closed in India from this day

Short-Video Users

कंपनी ने शटडाउन से पहले उपयोगकर्ताओं को उनके पसंदीदा वीडियो डाउनलोड करने की सलाह दी है। टिकी ने कहा, इसके अतिरिक्त, कृपया 27 तारीख से पहले आपके पास मौजूद किसी भी टी चेइन को निकालना न भूलें। आप ऐप से उन्हें खुद निकाल सकेंगे। दुर्भाग्यवश, शटडाउन के बाद हम कोई सहायता प्रदान करने में सक्षम नहीं होंगे।

Short-Video Users

इसमें कहा गया है कि तकनीक उद्योग के सामने आने वाली हालिया चुनौतियों के कारण टिकी सहित कई स्टार्टअप बंद हो गए हैं। टिकी का बाहर निकलना ऐसे समय में आया है जब भारत में लघु-वीडियो ऐप्स की लोकप्रियता में विस्फोट हुआ है। इसके अलावा, टिकटॉक पर प्रतिबंध के साथ, कई भारतीय शॉर्ट-फॉर्म ऐप विकल्प के रूप में उभरे हैं, जो लाखों उपयोगकर्ताओं को आकर्षित कर रहे हैं।

मार्केट कंसल्टेंसी फर्म रेडसीर के अनुसार, भारतीय शॉर्ट-फॉर्म वीडियो (एसएफवी) बाजार का मुद्रीकरण ब्रेकआउट के शिखर पर है और स्मार्टफोन को अपनाने और उपयोग में वृद्धि के कारण 2030 तक संभावित रूप से 8-12 अरब डॉलर का अवसर हो सकता है।

error: Content is protected !!