April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Gorakhpur University : छात्रों का फूटा गुस्सा, कुलपति आवास का घेराव कर किए प्रदर्शन

Gorakhpur University : छात्रों का फूटा गुस्सा, कुलपति आवास का घेराव कर किए प्रदर्शन

गोरखपुर। गोरखपुर विश्वविद्यालय के स्वर्गीय राम प्रताप शुक्ल छात्रावास में बिजली, पानी, सफाई और मेस की खराब स्थिति को लेकर के बुधवार देर शाम छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने कुलपति आवास का घेराव कर प्रदर्शन किए। डीएसडब्ल्यू के आश्वासन के बाद छात्रावासी शांत हुए।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि छात्रावास में बिजली, पानी, सफाई और मेस की स्थिति बहुत खराब है। जिसके चलते उनकी दिनचर्या खराब होने के साथ पठन-पाठन भी नहीं हो पा रहा है। इसको लेकर वह कई बार वार्डेन समेत जिम्मेदार अधिकारी से शिकायत कर चुके हैं लेकिन सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया।

Gorakhpur University: Students anger erupted, demonstrations surrounded Vice Chancellor’s residence

Gorakhpur University

देर शाम साढ़े सात बजे छात्रावासी कुलपति आवास पर पहुंचे और घेराव कर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन की सूचना पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. अजय सिंह मौके पर पहुंचे। छात्रों की दिक्कतों को सुनने के बाद उन्होंने शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया।

बाद में छात्रों ने मांगों से संबंधित पत्रक उन्हें सौंपते हुए शीघ्र निस्तारण नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान छात्रावासी शशि द्विवेदी, पीयूष कुमार, विक्रम कुमार, डीके सिंह, आकाश, तोष निधि त्रिपाठी समेत बड़ी संख्या में छात्र मौजूद रहे।

error: Content is protected !!