April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Gorakhpur News : Electric City Bus से सफर करने वाले यात्रियों के लिए काम की खबर

Gorakhpur News : Electric City Bus से सफर करने वाले यात्रियों के लिए काम की खबर

Gorakhpur News, Electric City Bus

गोरखपुर। सिटी में इलेक्ट्रिक बस से यात्रा करने वाले यात्रियों अब ज्यादा किराया चुकाना पड़ेगा, इलेक्ट्रिक सिटी बस से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब एक रुपये ज्यादा किराया चुकाना होगा। किराए में यह बढ़ोतरी सरचार्ज के रूप में की गई है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। हाल फिलहाल में इलेक्ट्रिक बस के किराए में यह दूसरी बढ़ोतरी है।

पिछले महीने इलेक्ट्रिक बसों के न्यूनतम किराए में पांच रुपये की बढ़ोत्तरी की गई थी, इससे इलेक्ट्रिक बस से सफर करने वाले यात्री प्रभावित हुए थे। न्यूनतम किराया बढ़ने के एक महीने बाद ही एक बार फिर सरचार्ज के रूप में यात्रियों को एक रुपया ज्यादा चुकाना होगा। जिम्मेदार इसे सिटी बसों के टिकट पर अधिभार लगाने का उद्देश्य अलग-अलग स्पेशल पर्पज व्हीकल (एसपीवी) में लागू किराए में एकरूपता लाना है।

Gorakhpur News: Useful news for passengers traveling by Electric City Bus

बस संचालन समिति के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पीके तिवारी ने बताया कि किराए में बढ़ोत्तरी कर दी गई है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू करा दिया गया है।

Gorakhpur News – Electric City Bus

जल्द मिलेंगे 25 और बसें
जिले में एक से दूसरे छोर तक आवागमन करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। महानगर में जल्द ही और 25 इलेक्ट्रिक बसें शामिल होंगी। बसों की संख्या बढ़ने के साथ मार्ग का भी विस्तार होगा।

आने वाले दिनों में सहजनवां, कोनी, कौड़ीराम और भटहट में भी बसों के लिए चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे। इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ने के साथ ही आसपास वाले तहसील मुख्यालय भी सीधे महानगर से जुड़ जाएंगे। वर्तमान में जिले के आठ रूटों पर 27 इलेक्ट्रिक बसें संचालित हो रहीं हैं।

error: Content is protected !!