September 19, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

India vs Pakistan T20 World Cup 2021: पाकिस्तान की यह जोड़ी भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है, T20 में जोड़े 736 रन

India vs Pakistan T20 World Cup 2021: पाकिस्तान की यह जोड़ी भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है, T20 में जोड़े 736 रन

           T20 World Cup की शुरुआत हो चुकी है और भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। 24 अक्तूबर के दिन दोनों टीमें अपना वर्ल्डकप का अभियान शुरू कर रही हैं। इस मैच से पहले कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन पिछले प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम को फेवरेट माना जा रहा है।
      हालांकि पाकिस्तान की एक जोड़ी भारत का खेल खराब कर सकती है। पाक कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की जोड़ी टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। इन दोनों ने मिलकर पाकिस्तान के लिए कई बड़ी साझेदारियां की हैं और अपनी टीम को कई बार मैच जिता चुके हैं।
बाबर और रिजवान की जोड़ी का रिकॉर्ड शानदार
          अब तक टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान ने पांच मैच खेले हैं और सभी मैच भारत ने ही जीते हैं। इस बार पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी यह रिकॉर्ड बदलने की पूरी कोशिश करेगी और उनके अंदर ऐसा करने की काबिलियत भी है। इन दोनों खिलाड़ियों ने टी-20 क्रिकेट में 57 के औसत से 736 रन बनाए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में यह रिकॉर्ड बेहद शानदार है।
               भारत के नजरिए से देखा जाए तो शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी ने अब तक 712 रन बनाए हैं, लेकिन ये दोनों भारतीय टीम में नहीं हैं। इसके अलावा लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने साथ में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन इनमें से मयंक अग्रवाल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।
रिजवान इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
      रिजवान इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होंने साल 2021 में 17 मैचों में 752 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 94 का रहा है। वहीं बाबर आजम इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने भी 17 मैचों में 37 के औसत से 523 रन बनाए हैं। ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्डकप के मैच में भारत के लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं।

error: Content is protected !!