May 14, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

बेटा मांगता था फोर व्हीलर और 20 लाख रुपये,फंदे से झूल गया ऑटो ड्राइवर पिता,मरने से पहले कही ये बात

 

बेटा मांगता था फोर व्हीलर और 20 लाख रुपये,फंदे से झूल गया ऑटो ड्राइवर पिता,मरने से पहले कही ये बात

          रांची। रांगाटांड़ रेल कॉलोनी में एक बंद घर में फंदे से लटकता ऑटो चालक राम प्रवेश राउत (45 वर्षीय) का शव मिला। स्थानीय लोगों की शिकायत पर मंगलवार की शाम धनबाद पुलिस की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसएनएमएमसीएच भेजा। शव के पास कागज के टुकड़े पर सुसाइडल नोट मिला है। जिसमें राम प्रवेश की ओर से लिखा गया है कि उनका बड़ा बेटा उनसे झगड़ा करता था। बेटा पूछता था डॉक्टर-इंजीनियर क्यों नहीं बनाया धनबाद पुलिस ने सुसाइडल नोट को जब्त कर लिया है।
      इसमें लिखा हुआ है कि मैं राम प्रवेश राउत पूरे होश-हवास में लिख रहा हूं कि मेरा बड़ा पुत्र हमेशा फोर व्हीलर और 20-50 लाख रुपए की बात करता था। वह पैसों की ख्वाहिश रखता था। हमसे बोलता था कि घर नहीं बनाया, पैसा नहीं रखा, तो किया क्या। बेटा सात-आठ साल से कुछ नहीं कर रहा था। हमेशा झगड़ा करता था। हम ऑटो चला कर बहुत दिक्कत से बच्चों को पढ़ाएं, लेकिन वह बोलता था कि डॉक्टर-इंजीनियर काहे नहीं बनाएं। पुलिस इस नोट की जांच कर रही है। जांच के बाद ही तय होगा कि मृतक के बड़े बेटे के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की प्राथमिकी दर्ज होगी या नहीं  जिस घर में राम प्रवेश का शव मिला है पहले उसी घर में उनका परिवार रहता था। कुछ साल पहले वे लोग धैया चले गए थे। पिछले दो दिनों से राम प्रवेश रांगाटांड़ वाले घर पर रह रहे थे। राम प्रवेश दो दिनों से घर के अंदर बंद थे। इस पर पड़ोसियों ने उनके घरवालों को मामले की सूचना दी। राम प्रवेश का छोटा पुत्र राहुल कुमार राउत शाम में रांगाटांड़ पहुंचा और दरवाजा खोल कर देखा तो पिता रस्सी से फांसी लगा कर एस्बेटर की छत की रॉड से झूल रहे थे। वह रोने-बिलखने लगा।
    स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना धनबाद पुलिस को दी। धनबाद थाना के सब इंस्पेक्टर रजनीश कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो शव के पास एक सुसाइडल नोट पाया। धनबाद थाना प्रभारी ने कहा है कि सुसाइडल नोट की हैंड राइटिंग की जांच की जा रही है। मृतक की पत्नी के फर्द बयान लेने का प्रयास किया जा रहा है। पत्नी के बयान के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी।

error: Content is protected !!