May 15, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

आपके कई कामों को आसान बना देंगे लिपबाम से जुड़े ये हैक्स, जानिए कैसे

            लिपबाम एक ऐसा ब्यूटी केयर प्रोडक्ट है, जो होंठों को मॉइश्चराइज करने के साथ-साथ उन्हें चमक भी देता है। शायद इसलिए यह कई महिलाओं की ब्यूटी किट का अहम हिस्सा है। हालांकि, लिपबाम का इस्तेमाल सिर्फ होंठों तक ही सीमित नहीं है बल्कि यह आपके घर की भी कई छोटी-बड़ी परेशानियों का हल चुटकियों में निकाल सकता है। आइए आज हम आपको लिपबाम से जुड़े कुछ बेहतरीन हैक्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें जानकर आप दंग रह जाएंगे।
नए जूते या चप्पल से पैर में हुए घाव को करें ठीक
           अक्सर नए जूते या चप्पल पहनने से पैरों के तलवों पर घाव हो जाते हैं, जिनके कारण असहनीय दर्द और जलन का सामना करना पड़ जाता है। वहीं, इनके कारण चलने में भी परेशानी होने लगती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप लिपबाम का इस्तेमाल करें। समस्या से बचने के लिए आप उन जगहों पर लिपबाम को लगा लें, जहां से आपके फुटवियर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।
उंगली में फंसी हुई अंगूठी को आसानी से निकालें
           अगर कोई अंगूठी उंगली में फंस जाती है तो हम उसे बाहर निकालने के चक्कर में जबरदस्ती से खींचते हहैं, जिसके कारण उंगली में चोट लग जाती है। हालांकि, अब आपको ऐसा कुछ करने की जरूरत नहीं है क्योंकि लिपबाम की मदद से आप यह काम बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए बस अपनी अंगूठी वाली उंगली पर थोड़ा लिपबाम लगाएं, फिर अंगूठी को निकालें। यकीनन इससे झट से अंगूठी निकल जाएगी।
जूते चमकाएं
          आप चाहें तो लिपबाम का इस्तेमाल जूतों को चमकाने के लिए भी कर सकते हैं। अगर आप जल्दी में घर से गंदे जूते पहनकर निकल गए हैं तो ऐसे समय पर आप लिपबाम का इस्तेमाल अपने जूतों को चमकाने के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा, जब भी आपको यह लगे कि जूते पॉलिश करने का समय नहीं है तो फटाफट लिपबाम से आप अपने जूतों को पॉलिश कर सकते हैं।
मच्छर या चींटी के काटने पर करें लिपबाम का इस्तेमा
         जब कभी भी आपको मच्छर या चींटी काट लें तो इससे राहते के लिए आप लिपबाम का इस्तेमाल कर सकते हैं। राहत के लिए जिस जगह पर मच्छर या चींटी ने काटा है, उस जगह पर हल्के हाथों से लिपबाम को रगड़ लें। यकीन मानिए इससे तुरंत ही खुजली और सूजन की समस्या कम हो जाएगी, इसलिए अगली बार अगर आपको मच्छर या चींटी के काटने पर सूजन आ जाए तो आप इस तरीके का इस्तेमाल जरूर करें।

error: Content is protected !!