July 15, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

फर्जी डॉक्टर ने की 17 शादिया, कोई टीचर थी, कोई वकील तो कोई डॉक्टर

            

फर्जी डॉक्टर ने की 17 शादिया, कोई टीचर थी, कोई वकील तो कोई डॉक्टर

नई दिल्ली। ओडिशा का बिंदू प्रकाश स्वैन चर्चा का विषय बना हुआ है। 38 साल में 7 राज्यों में 14 शादी करने वाला बिंदू प्रकाश अब न्यायिक हिरासत में है। पूछताछ के बाद पता चला है कि इसने 17 शादियां की हैं।
    बताया गया है कि नकली डॉक्टर बन तीन और महिलाओं को अपने प्रेम जाल में फंसाया था। इस शख्स का धोखाधड़ी का स्तर इतना बड़ा रहा कि इसने अपने पास कई सारे पैन कार्ड और एटीएम कार्ड रखे। पुलिस ने अभी तक उससे 11 एटीएम कार्ड जब्त कर लिए हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि बिंदू प्रकाश ने अभी तक दिल्ली की तीन, असम की तीन, मध्य प्रदेश और पंजाब की दो, छत्तीसगढ़, झारखंड और यूपी की एक महिला को धोखा दिया है। इन सभी से पहले पहचान छिपाकर शादी और फिर पैसे ऐंठकर निकल लिया।
       जांच में ये भी पता चला है कि इस शख्स ने 30 से 40 साल की उम्र वाली महिलाओं को अपना निशाना बनाया। इनमें ज्यादातर ऐसी रहीं जिनकी या तो शादी टूट चुकी थी या फिर किसी साथी का इंतजार कर रही थीं। ये सभी महिलाएं काफी ज्यादा पढ़ी लिखी थीं। कोई टीचर थी, कोई वकील तो कोई डॉक्टर।
     पुलिस के मुताबिक, डॉन जुआन उर्फ रमेश वैवाहिक वेबसाइटों के जरिये महिलाओं से दोस्ती करता था। उसने अब तक 17 शादी की, लेकिन आखिरी शादी में वह फंस गया। महिला को उसकी पहली शादी की भनक लग गई और 5 जुलाई 2021 को उसने भुवनेश्वर के ही महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई, फिर उसकी पोल खुल गई। फिर इस साल फरवरी में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
    जानकारी के लिए बता दें कि बिंदू प्रकाश स्वैन ने साल 1982 में सबसे पहले शादी की थी। वहीं उसकी आखिरी शादी 2021 में रही। उसका कहना है कि उसने हर महिला से शादी नहीं की है और वो सही मायनों में एक डॉक्टर है, लेकिन सभी सबूत अभी उसके खिलाफ हैं। इस सब के अलावा ओडिशा के ही एक छात्र ने उस पर आरोप लगा दिया है कि बिंदू द्वारा उसे 18 लाख का चूना लगाया गया है। ये चूना ये कहकर लगाया गया कि छात्र को मेडिकल कॉलेज में सीट दिलवा दी जाएगी।

error: Content is protected !!