February 26, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Whatsapp Alert: Whatsapp पर कभी न करें ये गलतियां, इन गलतियों के कारण Whatsapp कर सकता है आपका अकाउंट ब्लॉक

Whatsapp Alert: Whatsapp पर कभी न करें ये गलतियां, इन गलतियों के कारण Whatsapp कर सकता है आपका अकाउंट ब्लॉक

Whatsapp Alert: Never make these mistakes on Whatsapp, because of these mistakes Whatsapp can block your account

Whatsapp Tips, Whatsapp Alert, Messaging App Whatsapp

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप यहां लोग एक-दूसरे से मैसेज, वॉइस कॉल, वीडियो कॉल और ग्रुप में जुड़कर भी एक-दूसरे से बात करते हैं। साथ ही स्टेटस के जरिए अपने विचार, तस्वीरें और वीडियोज भी शेयर करते रहते हैं। लेकिन अगर आप व्हाट्सएप यूजर हैं तो आपके लिए ये जानना जरूरी है कि आपका एक मैसेज आपके अकाउंट को ब्लॉक भी करवा सकता है। तो चलिए जानते हैं कि वो कौन सी गलतियां हैं जिनके कारण आपका व्हाट्सएप अकाउंट ब्लॉक भी हो सकता है।

इन गलतियों के कारण व्हाट्सएप कर सकता है आपका अकाउंट ब्लॉक

  • अगर आप व्हाट्सएप के नियमों के खिलाफ जाकर गैरकानूनी, अश्लील मैसेज, धमकी भरे मैसेज, दंगे वाले मैसेज या किसी को बदनाम करने वाले मैसेज व्हाट्सएप पर भेजते हैं। तो ऐसी स्थिति में आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होने के अलावा आपका व्हाट्सएप अकाउंट ब्लॉक हो सकता है।
  • व्हाट्सएप पर ऐसे मैसेज कभी न करें जो किसी तरह के अपराध को बढ़ावा दें, जो दंगे फैलाएं आदि। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके व्हाट्सएप अकाउंट को ब्लॉक किया जा सकता है।
  • कई लोग लोगों को ठगने के कारण या उनके डिवाइस को खराब करने के लिए व्हाट्सएप के जरिए वायरस भेजने का प्लान करते हैं। लेकिन व्हाट्सएप के जरिए किसी को वायरस भेजने की गलती न करें, क्योंकि ऐसा करते ही आपका व्हाट्सएप अकाउंट हमेशा के लिए ब्लॉक हो सकता है।
  • अगर आप व्हाट्सएप पर कोई ग्रुप बनाकर या लोगों को मैसेज करके अश्लील कटेंट भेजते हैं, तो ऐसी स्थिति में आपके व्हाट्सएप अकाउंट को ब्लॉक किया जा सकता है। साथ ही आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।
error: Content is protected !!