April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

RSKMP Board 8th-5th Result 2023 : प्रदेश के 109 स्कूलों में 5वीं - 8वीं के सारे विद्यार्थी फेल

RSKMP Board 8th-5th Result 2023 : प्रदेश के 109 स्कूलों में 5वीं – 8वीं के सारे विद्यार्थी फेल

RSKMP Board 8th-5th Result 2023, RSKMP Board 8th-5th Result 2023 Declared, 8th-5th Result, RSKMP, RSKMP Board, RSKMP Board Exam 2023, RSKMP Board Result Declared

RSKMP Board 8th-5th Result 2023: इंदौर। बरसों बाद पांचवीं-आठवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा करवाई गई, लेकिन परिणाम को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। इंदौर जिले से 109 स्कूलों के परिणाम में 5वीं – 8वीं की परीक्षा देने वाले सारे विद्यार्थियों को अनुत्तीर्ण बताया गया है।

इनमें निजी स्कूलों की संख्या में भी और भी गड़बडिय़ां सामने आई हैं। 8वीं के छात्र की अंकसूची में 5वीं का बता दिया है। राज्य शिक्षा केंद्र इन गड़बडिय़ों को सुधारने में लगा है। सोमवार को परिणाम आया था। 80 से ज्यादा स्कूलों में 8वीं के सभी परीक्षार्थियों का परिणाम शून्य बताया गया है, वहीं 5वीं में भी कुछ निजी स्कूलों का ऐसा ही हाल रहा है।

Demo

स्कूल प्रबंधन पर उठे सवाल
15 मई को 5वीं और 8वीं कक्षा के छात्रों के रिजल्ट घोषित किए गए थे। सभी छात्रों के फेल होने के बाद स्कूल प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे है। 80 से ज्यादा स्कूलों में 8वीं कक्षा के सभी छात्रों का रिजल्ट फेल आया है। सभी को 0 मार्क्स मिले हैं।

Demo

वहीं, 5वीं कक्षा के छात्रों का रिजल्ट का भी हाल-बेहाल है। इस मामले को लेकर स्कूल प्रबंधन ने जिला परियोजना समन्वयक कार्यालय में शिकायत की है। प्रबंधन ने सफाई दी है कि छात्रों ने पेपर दिया, लेकिन स्कूल में पास होने वाले सभी छात्रों को अनुपस्थित और फेल दिखाया है।

जिला परियोजना समन्वयक अक्षय सिंह राठौर ने कहा कि हर सबजेक्ट में मार्क्स दिए गए हैं, लेकिन साफ्टवेयर में रिजल्ट अपलोड नहीं हुआ है। इस मामले को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। जल्द ही सही रिजल्ट घोषित किए जाएंगे।

error: Content is protected !!