February 26, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Meta Company ने किया बड़ा ऐलान, अब फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी यूजर्स को ब्लू टिक के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

Meta Company ने किया बड़ा ऐलान, अब फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी यूजर्स को ब्लू टिक के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

नई दिल्ली. फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पैरेंट कंपनी मेटा Meta ने प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस का ऐलान किया है. अब फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी वेरिफाइड अकाउंट यानी ब्लू टिक के लिए पैसे चुकाने होंगे. वेब के लिए इसकी कीमत 11.99 डॉलर और आईओएस के लिए 14.99 डॉलर तय की गई है.

इस हफ्ते यह सर्विस पहली बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू की जाएगी. अन्य देशों में जल्द ही यह सर्विस शुरू कर दी जाएगी. कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस बात की घोषणा की है. जुकरबर्ग ने कहा कि इस हफ्ते से हम मेटा वेरिफाइड शुरू करने जा रहे हैं. ये एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है जिसके जरिए आप अपना अकाउंट वेरिफाइड करवा पाएंगे. यूजर्स अपने सरकारी आईडी के जरिए अकाउंट वेरिफाई करा सकेंगे.

अभी वेरिफिकेशन के जरिए मिलता है ब्लू बैज
क्रिएटर्स, सार्वजनिक शख्सियतों, मशहूर हस्तियों, कंपनियों और ब्रांड्स के पेज को फेसबुक की तरफ से वेरिफिकेशन के बाद ब्लू बैज दिया जाता है.

Twitter पहले ही कर चुका है ऐलान, भारत में खर्च करने होंगे 900 रुपये
इससे पहले ट्विटर ने पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस को पेश किया था. भारत में ट्विटर के यूजर्स को अपने अकाउंट्स में ‘ब्लू टिक’ निशान के लिए मोबाइल फोन के मासिक प्लान के तहत हर माह 900 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. कंपनी ने वेब के लिए ट्विटर ब्लू का दाम 650 रुपये और मोबाइल ऐप यूजर्स के लिए 900 रुपये रखा है. ट्विटर ने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद सत्यापित फोन नंबर के साथ ब्लू के ग्राहकों को ब्लू टिक दिया जाएगा. प्लेटफॉर्म ने वेब के यूजर्स के लिए सालाना प्लान पेश किया है. इसके लिए उपभोक्ताओं को 6,800 रुपये देने होंगे.

error: Content is protected !!