April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

IND vs AUS 2nd Test: जडेजा की तूफान में उड़ी ऑस्ट्रेलिया, भारत को जीत के लिए दिया 115 रनों का लक्ष्य

IND vs AUS 2nd Test: जडेजा की तूफान में उड़ी ऑस्ट्रेलिया, भारत को जीत के लिए दिया 115 रनों का लक्ष्य

IND vs AUS 2nd Test: रवीन्द्र जडेजा की तूफान में ऑस्ट्रेलिया की टीम 113 रन पर ऑल आउट हो गई, रवीन्द्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के सात बल्लेबाज को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया हैं, इस पारी में जडेजा ने सात विकेट लिए वहीं अश्विन ने तीन विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहली पारी में 263 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेलीं। भारत के लिए शमी ने चार और अश्विन-जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके जवाब में भारत ने खराब शुरुआत के बावजूद 262 रन बना लिए। अक्षर पटेल ने शानदार अर्धशतक लगाया और अश्विन के साथ शतकीय साझेदारी की। विराट कोहली ने भी 44 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन ने पांच विकेट लिए।

दूसरी पारी में जडेजा की गदर मचाती गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 113 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 43 रन ट्रेविस हेड ने बनाए। उनके अलावा सिर्फ मार्नस लाबुशेन (35) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। अब भारत के सामनें जीत के लिए 115 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

रवींद्र जडेजा ने कुह्नमैन को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 113 रन पर खत्म कर दी है। कुह्नमैन ने दो गेंद का सामना किया और अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वह क्लीन बोल्ड हुए। जडेजा ने इस पारी में सात और अश्विन ने तीन विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में एक रन की बढ़त मिली थी। इस वजह से भारत के सामने 115 रन का लक्ष्य है। मैच का नतीजा आज आना तय है। अब टीम इंडिया मुश्किल पिच पर संभलकर बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य हासिल करने की कोशिश करेगी। हालांकि, इस पिच पर ज्यादा रक्षात्मक शैली उपयोगी नहीं होगी। ऐसे में भारतीय बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने का मौका भी नहीं छोड़ेंगे।

error: Content is protected !!