February 19, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Gorakhpur News - सांसद Ravi Kishan ने संसद में की यह खास मांग, तीर्थ यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Gorakhpur News – सांसद Ravi Kishan ने संसद में की यह खास मांग, तीर्थ यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Gorakhpur। Gorakhpur BJP सांसद रवि किशन शुक्ला Ravi Kishan ने मंगलवार को संसद में नियम 377 के अंतर्गत गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस को पुरी तक चलाने का सुझाव दिया, सीधी रेल सेवा शुरू करने की मांग की। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को विस्तार से इस रूट के महत्व के बारे में भी बताया।

सांसद ने कहा कि 15027-15028 गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस के प्रस्तावित संबलपुर तक रूट विस्तार को पुरी तक किया जाना रेल यात्रियों के लिए हितकारी रहेगा।
बताया कि गोरखपुर से पुरी के बीच सीधी रेल कनेक्टिविटी स्थापित करने के लिए मौर्य एक्सप्रेस को पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा एक अतिरिक्त रैक देकर हटिया से राउरकेला, झारसुगुड़ा पर ठहराव देते हुए संबलपुर तक चलाने की अनुशंसा दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा रेलवे बोर्ड से की गई है।

Gorakhpur News - सांसद Ravi Kishan ने संसद में की यह खास मांग, तीर्थ यात्रियों को मिलेगी सुविधा
MP Ravi Kishan

उस प्रस्ताव के अनुसार संबलपुर तक रूट विस्तार होने के बाद मौर्य एक्सप्रेस संबलपुर में 19 घंटे 45 मिनट तक खड़ी रहेगी। यदि इस ट्रेन को संबलपुर से आगे संबलपुर सिटी, अंगुल, तालचेर रोड, ढेंकानाल, भुवनेश्वर, खुर्दा रोड होते हुए पुरी तक चलाया जाए तो इससे गोरखपुर से भुवनेश्वर तथा पुरी जैसी तीर्थ नगरी जुड़ जाएगी, जिससे तीर्थ यात्रियों को सुविधा प्राप्त होगी।

error: Content is protected !!