April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

CM धामी ने 16वें हिमवंत कवि चन्द्रकुंवर बर्त्वाल खादी ग्रामोद्योग एवं पर्यटन शरदोत्सव मेले का किया उद्घाटन

CM धामी ने 16वें हिमवंत कवि चन्द्रकुंवर बर्त्वाल खादी ग्रामोद्योग एवं पर्यटन शरदोत्सव मेले का किया उद्घाटन

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज पोखरी में आयोजित सात दिवसीय 16वें हिमवंत कवि चन्द्रकुंवर बर्त्वाल खादी ग्रामोद्योग एवं पर्यटन शरदोत्सव मेले का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की। मुख्यमंत्री ने पोखरी नगर में सीसी व टाइल्स मार्ग के साथ ही नालों का निर्माण और नगर पंचायत पोखरी में सोलर लाइट स्थापित करने, मिनी स्टेडियम के अवशेष निर्माण कार्य हेतु धनराशि स्वीकृत करने एवं पुष्करेश्वर महादेव मंदिर पोखरी गांव तक नाला निर्माण कार्य करवाए जाने की घोषणा की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने राजकीय पोखरी मेले को ₹5 लाख की धनराशि देने की घोषणा भी की। उन्होंने कवि चन्द्र कुंवर बर्त्वाल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि कवि चन्द्र कुंवर बर्त्वाल ने मात्र 28 साल की उम्र में हिंदी साहित्य को अनमोल कविताओं का समृद्व खजाना दे दिया था। उन्होंने कहा कि राज्य का विकास सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है और हर क्षेत्र के विकास के लिए संकल्पबद्व है। हमारी सरकार ने जो भी संकल्प लिए है उनको पूरा किया जा रहा है। हमारे संकल्प, विकल्प रहित हैं और हम हर संकल्प को सिद्धि तक ले जाने का काम कर रहे है।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल, पूर्व थराली विधायक श्रीमती मुन्नी देवी शाह सहित अन्य सम्मानितजन उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!