April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Breaking News: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भीषण हादसा, खाई में बस गिरने से 11 लोगों की दर्दनाक मौत

Breaking News: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भीषण हादसा, खाई में बस गिरने से 11 लोगों की दर्दनाक मौत

पुंछ। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बुधवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ है। पुंछ के सावजान इलाके में एक मिनी बस हादसे का शिकार हो गई है। इस दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हुई है। साथ ही कई अन्य लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को मंडी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है। बताया गया है कि यह हादसा तब हुआ जब बस जम्मू कश्मीर के मंडी से सावजान जा रही थी। इस दौरान बस खाई में गिर गई थी।

हादसे के बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया था। स्थानीय लोग भी मौके पर मदद के लिए पहुंचे थे। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। अफसरों ने आशंका जताई है कि हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ सकती है। हादसे पर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक जताया है। उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि घायलों का बेहतर इलाज किया जाए।

हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ‘जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए सड़क हादसे में लोगों की मौत दुखदायी है। पीडि़त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं।’ वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी शोक व्यक्त किया है।
इससे पहले जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार को एक कार के सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी। अफसर ने बताया था कि छीरा निवासी अजय कुमार और जगोटे निवासी रंजीत सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि ये लोग कार से थाथरी से छीरा इलाके की ओर जा रहे थे तभी नंदना गांव के निकट यह हादसा हुआ।

वहीं 5 सितंबर को भी जम्मू कश्मीर के डोडा में 2 सड़क हादसे हुए थे। इसमें 7 लोगों की मौत हुई थी। जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में दो कार सड़क से फिसलकर नदी में गिर गई थीं, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी। डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल कयूम ने बताया था कि डोडा-भद्रवाह सड़क पर छह घंटों के भीतर हुई इन दो दुर्घटनाओं में एक व्यक्ति घायल हुआ था।

error: Content is protected !!