July 18, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

Big News for WhatsApp Users: WhatsApp ने पेश किया नया फीचर, जानिए कैसे काम करता है नया फीचर

Big News for WhatsApp Users: WhatsApp ने पेश किया नया फीचर, जानिए कैसे काम करता है नया फीचर

WhatsApp Users, WhatsApp Users keep in chat, WhatsApp, Big News for WhatsApp Users, Big News for WhatsApp Users, keep in chat WhatsApp Users, New Feature, WhatsApp New Feature, meta

नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप WhatsApp ने एक ‘कीप इन चैट’ keep in chat फीचर पेश किया, जो उपयोगकर्ताओं को गायब होने वाले मैसेज थ्रेड में एक मैसेज को लॉन्ग-प्रेस करने और इसे सेव करने की अनुमति देगा। व्हाट्सएप ने इसे ‘सेंडर सुपरपॉवर’ कहा है और यह सेंडर की पसंद होगी कि वह चैट में दूसरों को बाद के लिए कुछ मैसेज रखने की अनुमति दे।

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक बयान में कहा, गायब होने वाले मैसेज थ्रेड में मौजूद कोई भी व्यक्ति मैसेज को बनाए रखने के लिए उस पर देर तक दबा कर रख सकता है। यदि इसे सहेजा गया था तो सेंडर को सूचित किया जाएगा जो यह तय कर सकता है कि यह गायब रहने वाला मैसेज है या नहीं।

Big News for WhatsApp Users: WhatsApp has introduced a new feature, know how the new feature works

हालांकि प्राइवेसी की यह अतिरिक्त लेयर मैसेजिस को गलत हाथों में पडऩे से बचाती है, लेकिन कभी-कभी ऐसा वॉयस नोट या महत्वपूर्ण जानकारी होती है जिसे आप रखना चाहते हैं। यह कार्य करने के लिए, जब कोई मैसेज रखता है तो सेंडर को सूचित किया जाएगा और सेंडर के पास निर्णय को वीटो करने की क्षमता होगी।

व्हाट्सएप ने कहा कि अगर आपने फैसला किया है कि आपका मैसेज दूसरों के द्वारा नहीं रखा जा सकता है, तो आपका निर्णय अंतिम है, कोई और इसे नहीं रख सकता है और टाइमर समाप्त होने पर संदेश हटा दिया जाएगा। इस तरह आपके पास अंतिम निर्णय होता है कि आपके द्वारा भेजे जाने वाले मैसेजिस की सुरक्षा कैसे की जाती है।

आपके द्वारा अपने व्हाट्सएप पर सेव किए गए मैसेजिस को एक बुकमार्क आइकन के साथ नोट किया जाएगा और आप इन मैसेजिस को चौट द्वारा व्यवस्थित, केप्ट मैसेज फोल्डर में देख सकते हैं। कंपनी ने कहा कि नया फीचर अगले कुछ हफ्तों में वैश्विक स्तर पर शुरू हो जाएगा।

error: Content is protected !!