June 20, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

9 लोगों की मौत के बाद सियासी उबाल, लखीमपुरखीरी जाने से रोका जा रहा है नेताओं को

   

Lakhimpur Kheri News Today
      लखीमपुरखीरी। कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की टिप्पणी का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे के बीच रविवार को हिंसक टकराव में 9 लोगों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में बवाल मचा हुआ है। सियासी उबाल के बीच लखीमपुरखीरी में नेताओं को जाने से रोका जा रहा है।

Read More- Lakhimpur Kheri News Today : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखीमपुर जाने के लिए निकली लेकिन उन्हें सीतापुर के हरगांव में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। अखिलेश यादव को भी लखनऊ में हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। आप नेता संजय सिंह को भी सीतापुर में रोक लिया गया। भीम आर्मी चीफ चन्द्र शेखर आजाद को भी सीतापुर में टोल प्लाजा से हिरासत में ले लिया गया। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दावा है कि सलमान खुर्शीद और प्रमोद तिवारी को भी नजरबंद किया गया है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की नजर बंद कर दिए गए हैं। उन्होंने सभी जिला अध्यक्षों से जिला मुख्यालय पर धरना देने और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने का निर्देश दिया है। लखनऊ एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर एस रंधावा को एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं है।
    इसके अलावा एसपी आरपी सिंह ने अटरिया से लेकर लखीमपुर के बॉर्डर पर पड़ने वाले लहरपुर कोतवाली पुलिस को अलर्ट कर दिया है। किसी भी विपक्षी दल को भी लखीमपुर जाने के लिए इजाजत नहीं दी गई है।

Lakhimpur Kheri News Today, lakhimpur kheri news today in hindi, lakhimpur kheri news, Lakhimpur Kheri LIVE Updates 

error: Content is protected !!