April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

सिसवा में एक ऐसा अनोखा पुल, जहां लोगों को कूद के चढ़ना और उतरना पड़ता है

सिसवा में एक ऐसा अनोखा पुल, जहां लोगों को कूद के चढ़ना और उतरना पड़ता है

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा क्षेत्र में एक ऐसा अनोखा पुल भी बना है जिसे देख कर आप दंग रह जाएंगे, चढ़ने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी, क्यों कि पुल तो बन गया लेकिन चढ़ने के लिए एप्रोच नही बना है, जिससे लाखों रूपया खर्च कर बना पुल बेमतलब साबित हो रहा है, आस-पास के लोग आज भी परेशान है वही विभाग चुप्पी साधे हुए है।

यह अनोखा पुल सिसवा विकास खण्ड के ग्राम किशुनपुर के पास खेखड़ा नाला पर है जो वर्ष 2019/20 में विधायक निधि से बना और बनने वाली कार्यदायी संस्था है यूपी सिडको, पुल बना तो लोगों को लगा कि अब उन्हे इस का लाभ मिलेगा, आने-जाने में हो रही परेशानी दूर हो जाएगी लेकिन पुल बनाने वाली संस्था और इंजीनियर का दिमाग तो देखिए कि पुल बना दिया लेकिन एप्रोच ही नही बनाया, ऐसे में लोगों को पुल पर चढ़ने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस पुल की हालत यह है कि जमीन से लगभग 6 फिट उंचाई पर पैदल ही चढ़ने में लोगों को परेशनियों का सामना करना पड़ता है, अगर साथ में साइकिल है तो नही चढ़ सकता, अब सवाल यह है कि क्या पुल सिर्फ सरकार के पैसे को खर्च करने के लिए बना था या फिर जनता के आने-जाने के मार्ग को सुलभ करने के लिए।

खेखड़ा नाले पर बना यह पुल को बने लगभग 2 साल से ज्यादा का समय हो गया लेकिन पुल बनाने वाली संस्था हो या इंजीनियर या फिर किस अधिकारी का ध्यान इधर नही गया ऐसे में यह बना पुल बेमतलब साबित हो रहा है और जो गांव के लोगों का पहले परेशानियों का सामना करना पड़ता था पुल बनने के बाद भी वही परेशानियां उठानी पड़ रही है।
अब देखना है अधिकारी क्या पुल की हालत देख बनाने वाली संस्था पर कोई कार्यवाही कर रहे है यां फिर पुल ऐसी ही स्थिति में रहेगा।

error: Content is protected !!