April 25, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने श्री बदरीनाथ में चल रहे विभिन्न पुर्ननिर्माण कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण, प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त की

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने श्री बदरीनाथ में चल रहे विभिन्न पुर्ननिर्माण कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण, प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त की

देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने आज श्री बदरीनाथ में चल रहे विभिन्न पुर्ननिर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और कार्यों की अच्छी प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि इतनी ऊंचाई पर जिस तेजी से कार्य हो रहा है, यह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि श्री बदरीनाथ में कई कार्य इसी सीजन में पूरे हो जाएंगे। श्रद्धालुओं को कम से कम असुविधा हो, इसके प्रयास किये जा रहे हैं। एक-दो साल में भारत के साथ दुनिया में भी लोग उदाहरण देंगे कि इतनी अधिक ऊंचाई पर होने के बाद भी श्री बदरीनाथ में सराहनीय कार्य हुए हैं। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि यात्रा के दृष्टिगत सभी व्यवस्थाएं सुचारू रहें। श्रद्धालुओं को भगवान बदरी विशाल के दर्शन हेतु हर संभव सुविधा मिले। उन्होंने यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर भी पुलिस-प्रशासन तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को मूलभूत सुविधाओं बिजली, पानी तथा मोबाइल कनेक्टिविटी की सुचारू व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने हेमकुंट साहिब के यात्रा मार्ग पर अतिरिक्त मेडिकल टीम की व्यवस्था करने और हेमकुंट जाने वाली सड़क को 15 जून तक दुरस्त करने के भी निर्देश दिये। विभिन्न कार्यों के निरीक्षण के बाद मुख्य सचिव ने श्री बद्रीनाथ धाम में पूजा-अर्चना की।
इस अवसर पर डीजीपी अशोक कुमार, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर, जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना, मुख्य विकास अधिकारी वरूण चौधरी, एसपी श्रीमती स्वेता चौबे उपस्थित थे।

error: Content is protected !!