April 20, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

बड़ा रेल हादसा: ट्रेन ने बस को मारी जोरदार टक्कर, 11 की मौत

बड़ा रेल हादसा: ट्रेन ने बस को मारी जोरदार टक्कर, 11 की मौत

चट्टोग्राम । बांग्लादेश में बड़ा रेल हादसा हो गया है। रेलवे क्रांसिंग पर हुई जोरदार टक्कर में 11 यात्रियों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। रेल प्रशासन ने हादसे की जांच के लिए जांच समिति का गठन कर दिया है। मारे गए लोगों में ज्यादातर लोगों की पहचान हो गई है, जबकि ड्यूटी पर लापरवाही बरतने के आरोप में रेलवे के गेट मैन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बांग्लादेश के चट्टोग्राम जिले में एक रेल क्रॉसिंग पर तेज रफ्तार से आती ट्रेन की टक्कर में एक माइक्रोबस में सवार 11 यात्रियों की मौत हो गई और पांच अन्य यात्री घायल हो गए। माइक्रोबस में सवार लोगों में से 9 यात्रियों की पहचान कर ली गई है। सभी मृतक जिले के चट्टोग्राम जिले के अमन बाजार इलाके में स्थित श्आर एंड जे प्लसश् नाम के कोचिंग सेंटर के छात्र और शिक्षक थे।

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि यात्री मीरसराय की पहाडिय़ों पर स्थित खोइयाचोरा वाटरफॉल घूमने के बाद वापस जा रहे थे, तभी ढाका जाने वाली प्रोभाती एक्सप्रेस ट्रेन उनके माइक्रोबस से टकरा गई और उसे कम से कम एक किलोमीटर तक खींचती लेती चली गई।

हादसे की जांच के लिए समिति का गठन
हादसे के बाद रेलवे अधिकारियों ने घटना की जांच के लिए रेलवे (पूर्वी क्षेत्र) के मंडल परिवहन अधिकारी अंसार अली के नेतृत्व में पांच सदस्यीय जांच समिति का गठन कर दिया है। रेलवे (पूर्वी क्षेत्र) के महाप्रबंधक जहांगीर हुसैन ने जांच समिति गठित किए जाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि जांच समिति से जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा गया है।

इस बीच, मिरसराय रेलवे पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी (ओसी) नाजिम उद्दीन ने बताया कि रेलवे पुलिस ने खैआछरा रेल के गेट मैन सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है। फायर सर्विस सेंटर के स्टेशन ऑफिसर इमाम हुसैन ने बताया कि मीरसराय दमकल कर्मियों ने मौके पर जाकर शवों को बरामद किया और माइक्रोबस के तीन अन्य यात्रियों को बचाया और उन्हें चट्टोग्राम मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया।

You may have missed

error: Content is protected !!