June 20, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट पहनते समय इन बातों का ध्यान रखें महिलाएं, लगेंगी खूबसूरत

  

        आजकल फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट काफी ट्रेंड में हैं क्योंकि इनसे रॉयल लुक मिलता है, लेकिन कम हाइट के कारण कई महिलाएं इसे पहनने से कतराती हैं और उन्हें लगता है कि यह उन पर सूट नहीं करेगा। अगर आप भी ऐसा सोचती हैं तो आप कुछ बातों का ध्यान रखकर फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट को अपने फैशन का हिस्सा बना सकती हैं। आइए जानते हैं कि फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट पहनते समय महिलाओं को किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।
सही होना चाहिए फैब्रिक
           महिलाओं को फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट के फैब्रिक पर खास ध्यान देना चाहिए। ऐसे किसी फैब्रिक को न खरीदें जो बहुत अधिक हैवी हो। बेहतर होगा कि आप हमेशा फ्लोई और हल्के फैब्रिक का चयन करें ताकि वे आपके लुक को खूबसूरत बनाएं। इसके अलावा मल्टीपल लेयर्स वाले अनारकली सूट को भी पहनने से बचें क्योंकि वे आपकी लंबाई को कम दिखाएंगे। हल्के और खिले-खिले फैब्रिक वाले फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट को पहनना आपके लिए बेहतर है।
फिटिंग को न करें नजरअंदाज
            बात चाहें फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट की हो या फिर किसी अन्य एथनिक वियर, इसकी फिटिंग के साथ किसी भी हाल में समझौता न करें। अगर आपका कोई फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट ढीला है तो इसे पहनने से पहले अल्टर करवा लें ताकि वह आप पर पूरी तरह से फिट हो जाए। इसके साथ दुपट्टा न ज्यादा छोटा होना चाहिए और न ज्यादा लंबा क्योंकि इससे आपका पूरा लुक खराब हो जाएगा।
रंग पर दें ध्यान
             भले ही आउटफिट कोई भी हो, महिलाओं को उनके रंग पर भी खास ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह भी पूरा लुक बदलने में अहम भूमिका अदा कर सकता है। ऐसा ही कुछ फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट के साथ भी होता है। यूं तो अनारकली सूट में हल्के रंग देखने में बेहद ही खूबसूरत लगते हैं, लेकिन अगर आपकी लंबाई कम है तो ऐसे में आपके लिए लाल, हरे, बैंगनी और भूरे आदि गहरे रंग का फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट पहनना अच्छा रहेगा।
एंब्रायडरी का भी रखें ख्याल
            अगर आप फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट पहनते समय अपने लुक को बेहद खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो आपको इसकी एंब्रायडरी पर भी ध्यान देना होगा। बेहतर होगा कि आप फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट में ऊपरी हिस्से से लेकर कमर तक की एंब्रायडरी चुनें और बाकी को जितना हो सके, सोबर रखें। यह आपके लुक को बेहद खूबसूरत दिखाएगा। कभी भी अधिक एंब्रायडरी वाले सूट न चुें क्योंकि ये आपके लुक को पूरी तरह से बिगाड़ सकती है।

error: Content is protected !!