April 22, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

पिया बाजपेयी ने अपने आयुर्वेदिक 'सात्विक' आहार को लेकर कही यह बातें

पिया बाजपेयी ने अपने आयुर्वेदिक ‘सात्विक’ आहार को लेकर कही यह बातें

बॉलीवुड और दक्षिण एक्ट्रेस अभिनेत्री पिया बाजपेयी अपने करियर में को और गोवा। जैसी कॉलीवुड फिल्मों से लेकर लाल रंग और द वर्जिन जैसी बॉलीवुड फिल्मों तक अपने करियर में ऊपर की ओर बढ़ रही हैं। हमें अपने विशेष आहार के बारे में जानकारी देते हुए कि वह आकार में रहने के लिए अनुसरण कर रही है, मिर्जा जूलियट अभिनेत्री इस बारे में बात करती है कि कैसे आधुनिक पुरुषों और महिलाओं को अस्वास्थ्यकर विकल्पों के साथ बमबारी की जाती है और सही लोगों की तलाश करना मुश्किल हो जाता है।

एक्ट्रेस ने कहा कि उन्होंने शुरुआती परीक्षण के रूप में 11 दिन बिना अनाज वाले आहार की कोशिश की और जब यह वास्तव में अच्छा रहा, तो उन्होंने आगे भी जारी रखा। आज हमारे समय की दुखद वास्तविकता यह है कि हमें किसी पेशेवर की जरूरत है जो हमें बताए कि हमें क्या खाना चाहिए और क्या नहीं। हमारे माता-पिता के समय में ऐसा नहीं था और वे एक सरल खुशहाल जीवन जीते थे। कई अस्वास्थ्यकर, खाद्य पदार्थ और वस्तुएं, जो व्यावसायिक कारणों से विपणन की जाती हैं, हमारे लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनना मुश्किल है।

पिया बाजपेयी ने अपने आयुर्वेदिक ‘सात्विक’ आहार को लेकर कही यह बातें

फिटनेस एडवाइस पर पिया ने कहा कि, हर किसी का शरीर और संरचना और चयापचय अलग-अलग होता है और इसलिए एक विशेष आहार सभी के लिए काम नहीं कर सकता है। आपको एक ऐसा खोजना होगा जो आपको सूट करे और उस पर काम करे। मैंने व्यक्तिगत रूप से एक डिटॉक्सिंग ‘सात्विक’ आहार शुरू किया जिसमें सभी ताजा और जैविक भोजन शामिल हैं। यह शरीर को भीतर से साफ करता है और आपको हल्का और खुश महसूस कराता है। कार्ब्स के बजाय फलों और सब्जियों पर स्विच करने का एक फायदा है कि जब भी आपको भूख लगे तब खा सकते हैं।
पिया वाजपेयी जल्द ही फिल्म ‘लॉस्ट’ में नजर आने वाली है।

You may have missed

error: Content is protected !!