June 20, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

जेल में जलभराव, 939 कैदियों को किया गया शिफ्ट

                                                          
       बलिया। लगातार बारिश के कारण जलजमाव के बाद बलिया जेल में बंद कम से कम 939 कैदियों को आसपास के जिलों की जेलों में स्थानांतरित कर दिया गया है। संभागायुक्त आजमगढ़ विजय विश्वास पंत ने बलिया और आजमगढ़ के जलमग्न क्षेत्रों से पानी की निकासी के लिए रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार शाम अधिकारियों की बैठक बुलाई।
      उन्होंने कहा, मुख्य रूप से दोनों जिलों के मुख्य शहर क्षेत्र लगातार बारिश से बुरी तरह प्रभावित हैं। आजमगढ़ के अधिकांश शहर के इलाके जलमग्न हैं, जबकि बलिया जेल के अंदर बड़े पैमाने पर जलभराव के कारण कैदियों को आजमगढ़ और अंबेडकर नगर जिलों की जेलों में स्थानांतरित कर दिया गया है।
      पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया और कुछ अन्य जिलों में शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश हुई, जिससे जलभराव हो गया। पानी निकालने के लिए हैवी ड्यूटी पंप लगाए गए। बलिया जिला जेल अधीक्षक लाल रत्नाकर सिंह ने कहा कि बैरक के अंदर भारी जलभराव हो गया है और अधिकारियों ने कैदियों को स्थानांतरित करने के आदेश जारी किए।
      उन्होंने कहा कि 61 महिलाओं सहित 939 कैदियों को स्थानांतरित करने का आदेश मिलने पर 600 को आजमगढ़ जेल भेजा गया, जबकि 339 को अंबेडकर नगर जेल में स्थानांतरित किया गया। अधिकारियों ने बसों की व्यवस्था करते हुए शनिवार देर रात तक बंदियों की शिफ्टिंग के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की।

error: Content is protected !!