June 16, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादी और सुरक्षाबलों के बीच 15 घंटे में हुई दूसरी मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादी और सुरक्षाबलों के बीच 15 घंटे में हुई दूसरी मुठभेड़

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के लारी इलाके में बीती रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। यह पिछले 15 घंटे में हुई दूसरी मुठभेड़ है। सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने बीती रात को कहा, इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में मिली एक खुफिया सूचना के आधार पर घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया गया था। सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने जैसे ही संदग्धि इलाके की घेराबंदी की, तभी छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर जवाबी कार्रवाई की गई। पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि पुलिस और सुरक्षा बलों के जवान फिलहाल काम पर लगे हुए हैं।

इसी दिन दक्षिण कश्मीर में अवंतीपोरा उप-जिले के त्राल इलाके में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इन मारे गए आतंकवादियों की पहचान अंसार गजवत-उल-हिंद (एजीयूएच) के सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर-ए-तैयबा के उमर तेली उर्फ तल्हा के रूप में हुई है।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर कहा, त्राल क्षेत्र में अपनी सरगरमियां बढ़ाने से पहले दोनों आतंकी श्रीनगर शहर में कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल रहे थे, जिसमें खानमोह श्रीनगर में सरपंच (समीर अहमद) की हाल में हुई हत्या का मामला भी शामिल है।

error: Content is protected !!