April 24, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

अब यूट्यूब पर नहीं दिखेंगे विज्ञापन, बस करना होगा ये काम

अब यूट्यूब पर नहीं दिखेंगे विज्ञापन, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली। यूट्यूब पर कोई जरूरी वीडियो देखना है और ऐसे में कोई विज्ञापन आ जाए, तो मजा किरकिरा हो जाता है। अगर आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो खुद यूट्यूब आपको ये मौका दे रहा है। अब आप भी यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पूरे 12 महीने के लिए मुफ्त में पा सकते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं एक आम यूट्यूब यूजर को अगर प्लेटफॉर्म पर वीडियो-शो या मूवी देखने हैं तो उसे ढेर सारे विज्ञापनों का सामना करना पड़ेगा। कई विज्ञापन को स्किप किया जा सकता है लेकिन कुछ को मजबूरन पूरा देखना ही पड़ता है। हालांकि, एड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर करता है, लेकिन इसके लिए यूजर को इसके लिए अतिरिक्त खर्च भी करना पड़ता है। लेकिन अब आप प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मुफ्त में पा सकते हैं।

इस साल की शुरुआत में यूट्यूब टीवी की तरह, यूट्यूब ने यूजर्स के लिए एक रेफरल प्रोग्राम शुरू किया है, जहां मौजूदा ग्राहकों को एक कोड मिलेगा जिसे वे एक साल तक मुफ्त प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पाने के लिए किसी के साथ शेयर कर सकते हैं। यह रेफरल प्रोग्राम किसी अन्य की तरह ही है। यूट्यूब आपको सर्विस के बारे में अच्छी बातें फैलाने और नए यूजर्स को बोर्ड पर लाने के लिए रिवॉर्ड करेगा। यदि आप एक साल तक मुफ्त सब्सक्रिप्शन पाने के लिए भाग्यशाली हैं, तो आप 1,500 रुपये (129 रुपये प्रति माह) से अधिक की बचत करेंगे।

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिसे किसी के द्वारा रेफर किया गया है, तो यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन आपके लिए मुफ्त नहीं होगा। हालांकि, इसकी कीमत काफी कम हो जाएगी। उदाहरण के लिए मैंने अपने दोस्त को यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए रिफर किया है। जब उन्होंने साइन अप किया, तो उन्हें 10 रुपये में तीन महीने का सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि मुझे बिना किसी खर्च के एक महीने का सब्सक्रिप्शन मिला। लेकिन पूरे साल का मुफ्त सब्सक्रिप्शन पाने के लिए आपको कम से कम 12 दोस्तों को रेफर करना होगा। साइन अप करने वाले प्रत्येक नए यूजर के लिए यह एक महीना है। अपने एंड्रॉइड के लिए यूट्यूब ऐप में, ऊपरी-दाएं कोने में प्रोफाइल फोटो पर टैप करें।

यूट्यूब प्रीमियम रेफरल प्रोग्राम अगले साल मई तक चलेगा। रेफऱल पेज में लिखा है: प्रत्येक संपर्क के लिए जो रेफऱलकर्ता के इनवाइट लिंक के माध्यम से यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप करता है और 31 मई, 2023, 11:59:59 बजे (ऑफर एंड डेट) तक एक भुगतान करने वाला यूट्यूब प्रीमियम ग्राहक (फ्रेंड) बन जाता है।

error: Content is protected !!