July 10, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

अन्नदाता ही नहीं ऊर्जादाता बन रहा किसान : नितिन गडकरी

 

अन्नदाता ही नहीं ऊर्जादाता बन रहा किसान : नितिन गडकरी

        लखनऊ ।  केन्द्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि किसी भी राज्य की प्रगति व विकास में कृषि विकास दर की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। हम लोगों ने निर्णय किया कि अब किसान अन्नदाता ही नहीं ऊर्जादाता भी होगा। स्कूटर, मोटरसाइकिल, कार, रिक्शा डीजल पेट्रोल से नहीं बल्कि हाइड्रोजन से चलेंगे। इससे एक ओर जहां प्रदूषण कम होगा वहीं किसानों को लाभ होगा।
            गोकरननाथ पार्क चौराहा में भाजपा प्रत्याशी डा. नीरज बोरा के समर्थन में मंगलवार को आयोजित विजय संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए श्री गडकरी ने कहा कि महाराष्ट्र के विदर्भ में दस हजार से ज्यादा लोगों ने आत्महत्या की थी। वहां पानी की कमी है किन्तु यूपी में पानी है, गंगा-यमुना है, मेहनती लोग हैं। महाराष्ट्र में हमने टायलेट का पानी बेचकर सवा तीन सौ करोड़ कमाया। कारें, मोटरसाइकिल आदि वाहन वैकल्पिक ऊर्जा से चलेंगे। आठ लाख करोड़ का डीजल-पेट्रोल आयात हो रहा है जिसे हम कम करना चाहते हैं। ऐसी व्यवस्था बन रही है कि गंदे पानी से ग्रीन हाइड्रोजन बनेगा। हम पूरी दुनिया को चावल दे सकते हैं। जिस दिन किसान अन्नदाता के साथ साथ ऊर्जादाता बन जाएगा उस दिन भारत पुन: सोने की चिडिय़ा बन जायेगा। उन्होंने कहा कि हमने दुनिया का पहला सोलह लेन रोड बनाया है। सड़कों का ऐसा संजाल बन रहा है कि शहरों की दूरी सिमट रही है। लखनऊ से कानपुर आधे घंटे में पहुंचने की तैयारी है।
            सुशासन और विकास को भाजपा का मिशन बताते हुए गडकरी ने कहा कि हमारा सामाजिक व आर्थिक चिंतन दीनदयाल जी का है। हम देश को पहले रखते हैं। चाहते हैं कि भारत दुनिया का नंबर एक ताकतवर देश बने। आज देश बदल रहा है। उन्होंने यूपी की पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोला। कहा कि अच्छी जमीन, पानी, साधन सुविधा के बाद भी राज्य का आर्थिक विकास नहीं हो पाया। जिन्हें मौका मिला उन्होंने अपना और परिवार का विकास किया। गुण्डाराज, अपहरण, वसूली, कब्जे की भरमार थी। योगी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने कानून व्यवस्था दुरुस्त कर दी है। राज्य को विकास की पटरी पर लाए हैं। उन्होंने यूपी के विकास के लिए भाजपा जरुरी बताते हुए डा. नीरज बोरा को जिताने की अपील की।
नोएडा से विधायक एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह ने जिन्ना के नाम पर वोट मांगने वालों की खिंचाई करते हुए कहा कि कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने और वन्दे मातरम् गाने पर आपत्ति होती है, उन्हें जवाब देने का समय आ गया है।
             प्रत्याशी डा. नीरज बोरा ने लखनऊ में लोकार्पित फ्लाईओवरों का उल्लेख करते हुए कहा कि यातायात को सुगम बनाने के लिए आने वाले समय में अनेक फ्लाईओवर स्वीकृत हैं जिन पर काम होने वाला है। मनकामेश्वर वार्ड में चन्द्रशेखर आजाद पार्क, गोकरननाथ पार्क सहित क्षेत्र में हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए चुनाव में एक बार पुन: जनसमर्थन की अपील की। उन्होंने क्षेत्रीय पार्षद प्रतिनिधि रंजीत सिंह द्वारा कोरोना काल में की गई सेवाओं की प्रशंसा की। महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने केन्द्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधान सभा प्रभारी डा. पुष्कर मिश्र, डॉ. शैलेन्द्र शर्मा अटल, घनश्याम अग्रवाल, राजेन्द्र तिवारी, टिंकू सोनकर, पार्षद रेखा रोशनी, मंडल अध्यक्ष सुदर्शन कटियार समेत अन्य मौजूद रहे।
           इसके पूर्व डा. नीरज बोरा ने जानकीपुरम एवं त्रिवेणी नगर के विभिन्न मोहल्लों में डोर-टू-डोर जनंसपर्क कर जनता से संवाद स्थापित किया। वहीं फैजुल्लागंज और त्रिवेणी नगर में बैठक कर लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। ताड़ीखाना सीतापुर रोड़ स्थित एंजेल कार्मेल इंटर कालेज में ममता त्रिपाठी द्वारा द्वारा प्रबुद्ध वर्ग की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें डा. बोरा को पूर्ण समर्थन मिला। वरिष्ठ समाजसेविका बिन्दू बोरा ने अलीगंज के सेक्टर-डी, फैजुल्लागंज के श्याम विहार कालोनी, जुड़वा मन्दिर के आस-पास जनसंपर्क कर लोगों से भाजपा के लिए वोट मांगें। वहीं अलीगंज के सेक्टर जे, ई और डी में बैठक कर भाजपा के पक्ष में समर्थन जुटाया। समाजसेवी सन्देश जाजू ने त्रिवेणी नगर में तथा वत्सल बोरा ने गौरभीठ फैजुल्लागंज, शिवनगर कालोनी, दाउद नगर एवं नौबस्ता के विभिन्न क्षेत्रों जनसंपर्क कर भाजपा पक्ष में मतदान करने की अपील की।

error: Content is protected !!