March 1, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

अन्तर्राष्ट्रीय गीता ग्लोरी अवार्ड से सम्मानित हुये महराजगंज के लाल

अन्तर्राष्ट्रीय गीता ग्लोरी अवार्ड से सम्मानित हुये महराजगंज के लाल

       महराजगंज। निचलौल तहसील के अन्तर्गत ग्राम पंचायत रौतार निवासी तबारक अली ने धराधाम इंटरनेशनल द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय गीता ग्लोरी अवार्ड पाकर जिले का बढ़ाया सम्मान  ।
         उक्त अवसर पर सौहार्द शिरोमणि डॉ. सौरभ पाण्डेय ने कहा कि देश विदेश में अपने अपनी विशिष्ट विधाओं से आम जन को लाभ पहुँचाने वाले कर्मयोगियों को सम्मानित कर धराधाम  इंटरनेशनल परिवार स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।  धराधाम इंटरनेशनल के सी.ई.ओ डॉ. प्रेम प्रकाश एवम धरा गवर्नर डॉ. शम्भू पवार ने समारोह को ऐतिहासिक बताते हुए सभी सम्मान प्राप्त करने वाली विभूतियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
     गीता ग्लोरी अवार्ड सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि यू.एस.ए. डॉ. रामकृष्ण शाह ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि गीता मात्र इण्डिया की ही नहीं है अपितु यह अन्तर्राष्ट्रीय ग्रंथ है। सम्मान समारोह के मुख्य आयोजक धराधाम प्रमुख डा. सौरभ पाण्डेय की सराहना करते हुए डॉ० शाह ने कहा कि वर्तमान में संसार में बहुत कष्ट, परेशानी है परन्तु इस तरह के कार्यक्रम मानवता के हित में है और शान्ति प्रदान करते हैं। डा० शाह ने कहा कि वे शीघ्र ही शिकागो स्थित इण्टरफेथ संस्था के माध्यम हो यूनाइटेड नेशन में धरा धाम इंटरनैशनल का कार्यक्रम आयोजित करायेगे।
      

            विशिष्ट अतिथि के रूप में अपने संबोधन में पदम श्री डा. विजय कुमार शाह ने कहा कि ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि आज मैं बाबा गोरक्षनाथ की धरती गोरखपुर में गीता ग्लोरी अवार्ड सम्मान समारोह में उपस्थित हूँ।
      प्रो. डा० इवॉन गेसिना (क्रोशिया) ने कहा कि डा० सौरभ पाण्डेय धरा धाम प्रमुख मेरे मित्र और आदर्श  हैं।मैं उनकी और इस शानदार समारोह की प्रशंसा करता हूं।
    डा. ग्लैडी मकंबुरी केन्या ने कहा कि सौहार्द शिरोमणि डा० सौरभ पाण्डेय धराधाम प्रमुख, धराधाम परिवार के समस्त पदाधिकारी और इस सम्मान समारोह में देश विदेश से उपस्थित समस्त विद्वतजन के बीच में स्वयं को पाकर प्रफुल्लित हूँ। धराधाम इस समय एक लीडिंग संस्था है ।धराधाम से जुड़े  समस्त धर्मों के लोग इसे ऐतिहासिक बनाने में लगे हुए है । मैं भी इसकी विचार धारा को जन जन तक पहुचाने का प्रयास करुंगी।   
      धराधाम इंटरनेशनल के सी.ई.ओ डॉ. प्रेम प्रकाश, धरा गवर्नर डॉ. शम्भू पवार एवम डॉ. निक्की शर्मा ने सभी सम्मान प्राप्तकर्ताओ के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
     डॉ. रामकृपाल राय ने आमंत्रित अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि समाज के प्रति सार्थक सोच रखने वाली विभूतियों को सम्मानित किया जाना सुखद है।
     कार्यक्रम का संचालन वर्ल्ड हेल्थ यूनिवर्सिटी शिकागो के कुलपति डॉ. वारा प्रसाद ने किया।

error: Content is protected !!