May 21, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

This Popular Feature Of YouTube Will be Closed- YouTube कंपनी ने लिया बड़ा फैसला, अगले महीने बंद हो जाएगी यूट्यूब का ये पॉपुलर फीचर

This Popular Feature Of YouTube Will be Closed- YouTube कंपनी ने लिया बड़ा फैसला, अगले महीने बंद हो जाएगी यूट्यूब का ये पॉपुलर फीचर

YouTube, YouTube Popular Feature, YouTube Popular Feature Closed, YouTube Company Took A Big Decision, YouTube Story Feature, YouTube Story Feature Closed, YouTube Users

नई दिल्ली। अगर आप यूट्यूब यूजर हैं तो आपके लिए ये जानकारी बेहद जरूरी है। यूट्यूब अपने प्लेटफॉर्म से एक फीचर को अगले महीने से बंद कर देगा। इसमें यूट्यूब का स्टोरीज वाला फीचर अगले महीने से आपके देखने के लिए नहीं मिलेगा। यूट्यूब पर ये फीचर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और स्नैपचौट के स्टोरीज वाले फीचर से इंस्पायर है। हालांकि यूट्यूब का स्टोरी वाला फीचर यूजर्स के बीच इतना ज्यादा पॉप्यूलर नहीं था।

यूट्यूब स्टोरी को पहली बार 2017 में पेश किया गया था। ये फीचर उन यूजर्स के लिए था जिनके 10,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर्स थे। अब यूट्यूब की स्टोरीज भी इंस्टाग्राम की तरह एक टाइम के बाद डिसअपियर हो जाएगा।

This Popular Feature Of YouTube Will Be Closed- YouTube company took a big decision, this popular feature of YouTube will be closed next month

यूट्यूब पर स्टोरीज फीचर के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। ये ज्यादा यूजर्स के पास नहीं था इसे केवल कुछ ही क्रिएटर्स कंटीन्यू इस्तेमाल कर रहे थे। यूट्यूब स्टोरी भी इस फीचर को ज्यादा प्रोमोट नहीं किया, इसलिए कई यूजर्स इस फीचर के बारे में नहीं जानते हैं।

लेकिन अब यूट्यूब स्टोरी ने स्टोरीज को हटाने का फैसला लिया है। यूट्यूब क्रिएटर्स को कंटेंट शेयर करने के और तरीके ढूंढने पड़ेंगे। क्रिएटर्स को कम्यूनिटी पोस्ट और शॉर्ट्स का इस्तेमाल करने के लिए एनकेरज किया जा रहा है।

कम्युनिटी पोस्ट टेक्स्ट-बेस्ड अपडेट हैं जिन्हें क्रिएटर्स अपने सब्सक्राइबर्स के साथ शेयर कर सकते हैं। यूट्यूब ने हाल में इस फीचर को आगे बढ़ाया है और यहां तक कि पोस्ट को एक लीमिटेड पीरियड के बाद खत्म करने का ऑप्शन भी ऐड किया है।

क्रिएटर्स कम्युनिटी पोस्ट में पोल, इमेज और वीडियो भी शेयर कर सकते हैं। ये पोस्ट उनके चैनल पर एक डेडिकेटेड टैब में शो होगा जिससे सब्सक्राइबर के लिए उन्हें ढूंढना और उनसे कनेक्ट होना आसान हो जाता है।

error: Content is protected !!