September 19, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

IPL 2021: PBKS vs RR : राजस्थान की रोमांचक जीत के साथ कप्तान संजू सैमसन पर लगा 12 लाख का जुर्माना

IPL 2021: PBKS vs RR : राजस्थान की रोमांचक जीत के साथ कप्तान संजू सैमसन पर लगा 12 लाख का जुर्माना , IPL, IPL2021, IPL 2021, RR,

           दुबई में खेले गए IPL मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स पर दो रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। कार्तिक त्यागी ने पंजाब को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ उसकी प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावना बनी हुई है और राजस्थान रॉयल्स अंकतालिका में 5 नंबर पहुंच गया। लेकिन राजस्थान के लिए इस जीता का मजा उस समय किरकरा हो गया जब उसके कप्तान संजू सैमसन पर जुर्माना लगाया गया।
सैमसन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना
             पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान उन पर धीमी ओवर रेट के चलते 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। आधिकारिक बयान में कहा गया, जहां तक आईपीएल की आचार संहिता के मुताबिक निर्धारित समय में कम से कम ओवर फेंकने की बात है तो इस सीजन में पंजाब किंग्स ने पहली बार यह अपराध किया है।

राजस्थान ने अंतिम ओवर में दर्ज की रोमांचक जीत
          दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए। जिसमें य़शस्वी जायसवाल ने 49 और महिपाल लोमरोर ने 43 रनों की पारियां खेलीं। पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए उनके अलावा मोहम्मद शमी तीन खिलाड़ियों को आउट करने में सफल रहे। 186 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने बेहतरीन शुरुआत करते पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। अंतिम ओवर में जब पंजाब को जीतने के चार रन बनाने थे तो कार्तिक त्यागी ओवर फेंकने आए। कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में सिर्फ एक देकर दो विकेट झटके। जिसके चलते पंजाब यह मैच 2 रनों से हार गया।
अंकतालिका में 5 स्थान पर पहुंचा राजस्थान
            पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली दो रनों की रोमांचक जीत के साथ राजस्थान की टीम अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई। उसने आईपीएल 2021 में 8 मैच खेले जिसमें 4 जीते और 4 हारे हैं। अब राजस्थान के 8 अंक हैं और उसे अभी 6 मैच खेलना बाकी है। कुल मिलाकर उसकी प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी जिंदा हैं।
error: Content is protected !!