September 8, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

ग़ौसे आज़म फाउंडेशन ने बांटा मीठा चावल

 

       गोरखपुर। शहीद-ए-आज़म हज़रत सैयदना इमाम हुसैन रदियल्लाहु अन्हु की याद में ग़ौसे आज़म फाउंडेशन ने बुधवार को बक्शीपुर व रहमतनगर में सैकड़ों अकीदतमंदों में मीठा चावल (जर्दा) बांटा।
       फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष समीर अली ने कहा कि कर्बला की दास्तान बताती है कि हमेशा जीत सत्य की ही होती है। पैगंबर-ए-आज़म हज़रत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम के नवासे हज़रत इमाम हुसैन ऐसे खुदा परस्त थे, जिन्होंने ज़ालिम यजीद के बहाने दुनिया को यह पैग़ाम दिया कि हक को झुकाया और मिटाया नहीं जा सकता है। कर्बला की जंग से इंसानों को सीख लेने की जरूरत है।
  

   जिला महासचिव हाफ़िज़ मो. अमन ने कहा कि ज़िक्रे हुसैन हर दौर में हुआ है और हर दौर में होगा क्योंकि इससे हमें प्रेरणा मिलती है सत्य की राह पर चलने की और ईमान ताज़ा हो जाता है। हमें इमाम हुसैन के बताए रास्ते पर चलना चाहिए क्योंकि इमाम हुसैन ने कर्बला के मैदान में हक पर सारे परिवार की कुर्बानी देकर दीन-ए-इस्लाम को बचाया।
      इस दौरान मो. फ़ैज़, मो. ज़ैद मुस्तफ़ाई, ज़ैद श्चिंटूश्, अली गज़नफर शाह अज़हरी, मो. आसिफ, रियाज़ अहमद, अमान अहमद, मो. शारिक, सैयद ज़ैद, वारिस अली, मो. गुलाम, सैफ अली अंसारी आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!