September 19, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

विश्व मानवाधिकार दिवस के अवसर पर आयोजित हुई संगोष्ठी, सीडीएस जनरल बिपिन रावत को दी गई श्रद्धांजलि

 

         गोरखपुर। राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत गोरखपुर इकाई के तत्वावधान में विश्व मानवाधिकार दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसी शर्मा ष्निरंकारीष् के आदेश पर एक संगोष्ठी का आयोजन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ शमशाद आलम एडवोकेट के नेतृत्व में महानगर कार्यालय गोरखपुर में आयोजित हुई।
      कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय प्रवक्ता ई.मोहम्मद मिन्नतुल्लाह कहां की गोरखपुर समेत देशभर के अलग-अलग हिस्सों में राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत आज के दिन एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन करती थी लेकिन 2 दिन पूर्व हुई घटना में पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी समेत 12 अन्य लोग केरल के कुन्नूर की घटना में शहीद हो गए जिसकी वजह से कार्यक्रम को सीमित और संक्षिप्त कर दिया गया है। संबोधित करते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत द्वारा दिया गया योगदान देश के लिए अनुत्क्रमणीय है।
    जिलाध्यक्ष (अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ) सरदार जसपाल सिंह ने 2 मिनट का मौन रखें सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सभी से आग्रह किया।
       राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ शमशाद आलम एडवोकेट ने बताया कि विगत वर्षों में सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता ई.मो.मिन्नतुल्लाह को सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर हर वर्ष किसी ना किसी को सामाजिक कार्य में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है।
    प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हाजी जलालुद्दीन कादरी ने मानव अधिकारों के बारे में लोगों को अवगत कराया साथ ही साथ हाजी मोहम्मद अब्दुल्लाह, मोहम्मद शफीक, राज शेख आदि ने संबोधित किया।
     कार्यक्रम के संयोजक मोहम्मद आकिब अंसारी ने बताया कि इस उपलक्ष पर प्रदेश कार्यालय वजीर मंजिल रायगंज में 12 दिसम्बर को वोटर आईडी और ई श्रम कार्ड बनाने के लिए कैम्प लगाया जाएगा। समय 10बजे से 4 बजे तक।
       इस अवसर पर मकसूद अली, मिर्जा फहद बेग, इनामुल रहमान, फैजान उल्ला, फुरकान अंसारी, ई.मो.इज्जतुल्लाह, राशिद करीम अंसारी आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!