September 17, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

रेल हादसा टला: दो हिस्सों में बंटी एक्सप्रेस ट्रेन, यात्रियों में हड़कंप

           

रेल हादसा टला: दो हिस्सों में बंटी एक्सप्रेस ट्रेन, यात्रियों में हड़कंप

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय से बड़ी खबर सामने आई है जहां पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन दो भागों में बट गई जिसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया।  सहरसा से दिल्ली जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और डिब्बा दो भागों बंट गया। तेज गति से जा रही सहरसा-नई दिल्ली पुरबिया एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। तेज झटके के बाद रेल यात्रियों में भगदड़ मच गई। लोग ट्रेन से जैसे-तैसे उतरने लगे। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। लोहिया नगर गुमटी के पास यह हादसा हुआ है। सूचना मिलने के बाद मौके पर रेलवे अधिकारी पहुंच चुके हैं और पूरी घटना की जांच की जा रही है। यह घटना कैसे घटी। इस बारे में पूरी पड़ताल की जा रही है।
        जानकारी के अनुसार पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन कपलिंग टूटने की वजह से दो पार्ट में बंट गया, जिसके बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। यह हादसा बेगूसराय स्टेशन के ठीक पहले हुआ है। इसकी सूचना ट्रेन के ड्राइवर और गार्ड ने वरीय अधिकारियों को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों और कर्मियों द्वारा दो भागों में बंटी ट्रेन को जोडऩे का काम शुरू किया गया है।
       एक रेल यात्री ने बताया कि ट्रेन जैसे ही बेगूसराय रेलवे स्टेशन से खुली, कुछ ही दूरी पर अचानक झटका जैसा लगा। बाद में हमलोग उतरे तो सारा माजरा समझ आया।ट्रेन स्पीड में रहती तो बड़ा हादसा हो जाता। घटना में इंजन के साथ जुड़ी सात से आठ बोगियां पीछे की 7-8 बोगियों से अलग हो गई थी। बाद में मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने डिब्बों को एक दूसरे से अटैच किए और ट्रेन को आगे ले जाने में जुट गए।

error: Content is protected !!