September 17, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

बंदियों से मुलाकात पर लगी रोक, जाने क्या है वजह

             

बंदियों से मुलाकात पर लगी रोक, जाने क्या है वजह

कानपुर। ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए शासन ने जेल में निरुद्ध बंदियों से उनके परिजनों की मुलाकत पर फिर से पाबंदी लगा दी है। अपर मुख्य सचवि का आदेश आने के बाद जेल प्रशासन ने माती जेल में निरुद्ध बंदियों की मुलाकात रविवार को नहीं हो सकी।
      कोरोना के संक्रमण से बचाव व सोशल डिस्टेंसिग को प्रभावी बनाने के लिए शासन ने जेल में निरुद्ध बंदियों से मुलाकात की सुविधा स्थगित कर दी है। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी द्वारा एक जनवरी को जारी किया गया आदेश शनिवार को माती जेल पहुंच गया। मौजूदा समय में इस जेल में 1750 बंदी निरुद्ध हैं। इस आदेश के चलते  रविवार को इन बंदियों की उनके परिजनों से मुलाकात नहीं हो सकी।
    पिछले साल कोरोना के चलते जेल में निरुद्ध बंदियों की मुलाकात पर पाबंदी लगाई गई थी। संक्रमण से निजात के बाद 16 अगस्त 2021 को शासन ने मुलाकत शुरू करने का आदेश जारी किया था। उस समय मुलाकात पर लगी पाबंदी को देखते हुए जेल प्रशासन ने फोन पर बंदियों की उनके परिजनों से बातचीत कराने की व्यवस्था की थी। जेल अधीक्षक राजेंद्र कुमार ने बताया कि शासन के आदेश के तहत रविवार से बंदियों की उनके परिजनों से मुलाकात अग्रिम आदेश तक बंद रहेगी। बंदियों के कोर्ट में पेशी पर भेजने के मामले में हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही अग्रिम कार्रवाई होगी।

error: Content is protected !!