September 8, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

जिगरी दोस्तों बना कातिल, लूट के इरादे से मासूम बेटे सहित 3 की कर दी हत्या

   

    कानपुर । शहर में बीते शनिवार की सुबह फजलगंज क्षेत्र में एक सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया था। यहां,दंपती और उनके 12 साल के बेटे की हत्या ने सनसनी फैलाई थी। तमाम आशंकाओं को दरकिनार करते हुए फजलगंज के तेरे हत्याकांड का सनसनीखेज राजफाश हुआ है। सामूहिक हत्याओं को किसी और ने नहीं बल्कि प्रेम किशोर के दो जिगरी दोस्तों ने ही अंजाम दिया था। उन्होंने लूट के इरादे से तीन लोगों को मौत की नींद सुला दिया था। दोनों आरोपित दिल्ली से गिरफ्तार किए गए हैं।
       शनिवार के सुबह फजलगंज से गोविंद पुरी जाने वाले रास्ते पर रहने वाले प्रेम किशोर उनकी पत्नी ललिता देवी और उनके बेटे 12 साल के नैतिक की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। तीनों के चेहरे पर चोटें थीं और हत्या के बाद सिर को पॉलिथीन से बांध दिया गया था। पुलिस मानकर चल रही थी कि हत्यारा कोई करीबी ही है। हालांकि जो दृश्य मौका-ए-वारदात पर बनाया गया था वो पुलिस को चकमा देने के लिए था।
      सोमवार की सुबह पुलिस हत्यारोपितों तक पहुंच गई। जब इस पूरे प्रकरण का पर्दाफाश हुआ तो हर कोई दंग रह गया। असल में प्रेम किशोर के दो दोस्त एटा निवासी गौरव और मंधना निवासी हिमांशु उसके साथ बहुत साल पहले गुडग़ांव में रहकर नौकरी करते थे। शुक्रवार को दोनों दोस्त प्रेम के घर पहुंचे और बताया के उन्हें नौकरी के सिलसिले में दिल्ली जाना है और उनकी ट्रेन छूट गई है। ऐसे में उन्होंने उसके घर रात गुजारने की बात कही। इस पर प्रेम किशोर राजी हो गया। देर रात खाना खाने के बाद जब प्रेम किशोर अपनी पत्नी और बच्चे के साथ सो गए तो दोनों दोस्तों ने सबसे पहले प्रेम किशोर को सोते में ही दबोच लिया और उसके हाथ पैर बांध दिए। इसी बीच नैतिक जग गया तो दोनों हत्यारोपितों ने उसके सिर पर राड मारकर उसे घायल कर दिया इसके बाद दोनों ने प्रेम किशोर की हत्या कर दी। हालांकि प्रेम किशोर ने बचने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सका सबसे आखिर में तीनों ने ललिता देवी को भी बंधक बनाकर मौत के घाट उतार दिया।
      पुलिस के मुताबिक दोनों लूटपाट के इरादे से ही प्रेम किशोर के घर आए थे। बताया यही जा रहा है कि दोनों को इस बात का विश्वास था कि प्रेम किशोर के घर मोटी रकम मिलेगी,लेकिन वहां बहुत अधिक पैसा उन्हें नहीं मिला। वारदात को अंजाम देने के बाद एक पैदल ही घर से निकला,जबकि दूसरा बाइक लेकर। पुलिस को यह सफलता सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मिली है। हालांकि पुलिस ने अभी इस प्रकरण में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है,आरोपितों से पूछताछ चल रही है।

error: Content is protected !!