September 17, 2024

UP One India

Leading Hindi News Website

अवैध तरीके से जुटाई गई भूमाफियाओं की हर संपत्ति सरकार जब्त करेगी: CM Yogi

  

         लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विधानसभा में कहा कि अवैध तरीके से जुटाई गई भूमाफियाओं की हर संपत्ति सरकार जब्त करेगी। अब माफिया जो भी भूमाफिया को साथ लेकर जाएगा, उसे मालूम है कि पीछे पीछे बुलडोजर भी आएगा। उन्होंने कहा कि अब परिस्थितियां बदली हैं और हमारी सरकार ने माफिया की 1500 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। योगी ने घोषणा की कि माफिया ने जो जमीनें कब्जा की हैं, उन जमीनों पर गरीबों के लिए घर बनेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग तालिबान का समर्थन करते हैं। तालिबानी बच्चों और महिलाओं के साथ क्रूरता कर रहे हैं।
         मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुपूरक बजट हम युवाओं को समर्पित कर रहे हैं। एक जुलाई से राज्य में सरकारी कर्मचारियों को अब 28 फीसद महंगाई भत्ता दिया जाएगा जिसमें 16 लाख सरकारी कर्मचारी और 12 लाख पेंशनर्स लाभान्वित होंगे।
 विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान विपक्षी सदस्यों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बजट को हम युवाओं को समर्पित कर रहे हैं। उन्होंने एक कविता के जरिए युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा, नए युग का सृजन युवकों तुम्हारे हाथ में है। समूचा जग युवा पीढ़ी तुम्हारे हाथ में है। सफलता तो तुम्हारी बात में जज्बात में है, नए युग का सृजन युवकों तुम्हारे हाथ में है। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी की ओर इशारा करते हुए कहा, नेता प्रतिपक्ष युवा पीढ़ी के जज्बात को आप नहीं समझ पाएंगे। योगी ने कहा कि अनुपूरक बजट का विपक्ष इसलिए विरोध कर रहा है क्योंकि यह युवाओं को समर्पित है और ए लोग युवा विरोधी हैं।उन्होंने कहा कि पहले बेरोजगारी की दर ज्यादा थी अब बहुत कम हो गयी है।
        उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की जब सरकार में थी तो नौकरियों को गिरवी रख दिया था। निवेश बंद हो चुका था। दंगे होते थे, नौजवान फंसा दिए जाते थे। झूठे मुकदमे लाद दिए जाते थे। औसत तीसरे दिन उत्तर प्रदेश में दंगा होता था लेकिन आज दंगा मुक्त प्रदेश है। योगी ने कहा, हमारी सरकार ने एक निधि का गठन किया है। सरकार के स्तर पर तीन हजार करोड़ रुपए की एक निधि प्रारंभ हो रही है जिसमें एक करोड़ नौजवानों को टैबलेट और स्मार्टफोन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। स्नातक, परास्नातक और तकनीकी डिप्लोमा करने वाले नौजवानों को हम इस योजना के साथ जोड़ेंगे और उसकी आवश्यकता के अनुसार निरूशुल्क डिजिटल सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार कम से कम तीन प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने के लिए युवाओं को परीक्षा भत्ता देने पर विचार कर रही है। उन्होंने अधिवक्ताओं के लिए सामाजिक सुरक्षा निधि, आंबेडकर स्मारक तथा सांस्कृतिक केंद्र का निर्माण, आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं तथा चौकीदारों के लिए मानदेय में वृद्धि, विद्युत व्यवस्था में सुधार, गोवंशीय पशुओं का रखरखाव और अयोध्या में सुविधाओं और पार्किंग की व्यवस्था और साथ ही साथ मूलभूत ढांचा में वृद्धि जैसे बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, जो लोग अयोध्या की तरफ झांकते नहीं थे, आज वे लोग कह रहे हैं कि राम तो हमारे भी हैं।
        योगी ने आज जब लगता है कि वृहद समाज माफ नहीं करने वाला है तो दंडवत होकर कहते हैं कि हम भी राम और कृष्ण के भक्त हैं। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों को लगता था कि अगर कुंभ के लिए कुछ कर देंगे तो टोपी लगाकर मुबारकबाद नहीं दे पाएंगे।  विपक्ष पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा,हमें गरीबों के घर में दीया जलाना पसंद है, जबकि आपको उनके घरों में अंधेरा पसंद है और आपने वह काम किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपना स्मारक बनाना पसंद करते हैं जबकि हम लोग देश की प्रतिष्ठित हस्तियों के स्मारक बनाते हैं।  उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष के लोग जमीन पर चलने के आदी नहीं हैं। योगी ने कहा कि पांच वर्ष में उत्तर प्रदेश के बजट का दायरा दोगुना हो गया है। 

error: Content is protected !!