January 30, 2023

UP One India

Leading Hindi News Website

सिसवा नगर पालिका चुनाव: अपर जिलाधिकारी ने की समीक्षा, दिए जरूरी निर्देश, जाने कितने मतदाता कितने बूथों पर करेंगे मतदान

             

सिसवा नगर पालिका चुनाव: अपर जिलाधिकारी ने की समीक्षा, दिए जरूरी निर्देश, जाने कितने मतदाता कितने बूथों पर करेंगे मतदान

      निचलौल-महराजगंज। सिसवा बाजार नगर पालिका के चुनाव के मद्देनजर आज अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा ने जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ निचलौल तहसील सभागार में बैठक की गई।
         बैठक में अपर जिलाधिकारी ने सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुए कहा कि चुनाव के संदर्भ में सभी तैयारियां पूरी रखें और चुनाव को पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से कराना सुनिश्चित करें। इस संदर्भ में उन्होंने प्रत्येक बूथ पर की गई तैयारियों की समीक्षा भी की और जरूरी निर्देश दिए।
          अपर जिलाधिकारी ने बताया कि सिसवा नगर पालिका का चुनाव माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देश के क्रम में 13 मार्च को सम्पन्न कराया जाएगा। मतदान  प्रातः 7 बजे से लेकर 5 बजे तक चलेगा और  मतगणना 15 मार्च को निचलौल तहसील में की जाएगी। इस संदर्भ में 12 मार्च को ही पोलिंग पार्टियों को बसों के द्वारा रवाना किया जाएगा।
     उन्होंने कहा कि सिसवा बाजार नगर पालिका क्षेत्र में लगभग 59 हजार मतदाता हैं जिनके लिए कुल  कुल 29 मतदान केंद्र व 63 बूथ बनाए गए हैं। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने हेतु उपजिलाधिकारी स्तर के 02 जोनल मजिस्ट्रेट और 06 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। प्रत्येक मजिस्ट्रेट के साथ समकक्ष पुलिस अधिकारी को नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक बूथ पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।  उन्होंने मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील की है।
      बैठके में उपजिलाधिकारी निचलौल सत्यप्रकाश मिश्रा, उपजिलाधिकारी नौतनवां रामसजीवन मौर्य, अपर उपजिलाधिकारी मो. जशीम समेत संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

You may have missed

error: Content is protected !!