December 1, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

जादुई दुनिया का सितारा जादूगर हमेशा के लिए हो गया खामोश, कानपुर में ली अंतिम सांस

जादुई दुनिया का सितारा जादूगर हमेशा के लिए हो गया खामोश, कानपुर में ली अंतिम सांस

The star magician of the magical world became silent forever, breathed his last in Kanpur

  • मशहूर जादूगर ओपी शर्मा की मौत
  • कानपुर के फार्च्यून अस्पताल में ली अंतिम सांस
  • लंबी बीमारी से ग्रसित थे ओपी शर्मा

कानपुर। यूपी के कानपुर में जादुई दुनिया का सितारा जादूगर ओपी शर्मा ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अपने जादू से दुनिया को अचंभित करने वाला जादूगर अब हमेशा के लिए खामोश हो गया, जादू की दुनिया के बादशाह ने महज 49 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली, वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे. गुर्दे की लंबी बीमारी के कारण उन्होंने कानपुर के एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया था, वो कोरोना काल से ही बीमार चल रहे थे, जादूगर ओपी शर्मा का जन्म बलिया में 1973 में हुआ था।

जादू की दुनिया के बेताज बादशाह थे ओपी शर्मा, अपने जादू की वजह से ओपी शर्मा ने विश्वभर में ख्याति प्राप्त की, वे जहां भी परफॉरमेंस के लिए जाते तो उनके साथ लगभग 150 से ज्यादा लोगों का काफिला जाता था. जिनमें महिलाएं और बच्चे भी होते थे. ओपी शर्मा अपने जादू के माध्यम से समाज में जागरूकता का प्रसार भी किया, उनके जादू सामाजिक कुरीतियों पर कुठाराघात करने वाले होते थे, वो हमेशा कहते थे कि जिसे दर्शक जादू समझते हैं, दरअसल वह विज्ञान का चमत्कार है. ओपी शर्मा कहते थे कि जादू की कला हिंदुस्तान में प्राचीन काल से ही विद्यमान है और यह भारत से ही विश्व में फैली है।

चाहने वालों में शोक व्याप्त
ओपी शर्मा की जादुई कला के कारण उनके हजारों चाहने वाले हैं. उनकी मौत के बाद से लोगों में शोक व्याप्त है. लोग उन्हें श्रद्धाजंलि दे रहे हैं

error: Content is protected !!