December 2, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

PM Modi ने किया बड़ा ऐलान: बदला जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम, जाने क्या होगा नया नाम!

PM Modi ने किया बड़ा ऐलान: बदला जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम, जाने क्या होगा नया नाम!

PM Modi made a big announcement: The name of Chandigarh airport will be changed, know what will be the new name!

चंडीगढ़ । चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट अब शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में ऐलान किया कि भगत सिंह की जयंती के ठीक पहले चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदला जाएगा। गौरतलब है कि 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती है। इस साल पंजाब में भगत सिंह को लेकर राजनीति चर्चा में रही। आम आदमी पार्टी खुद को भगत सिंह के सिद्धांतों पर चलने वाली बताती रही है।

PM Modi ने ‘मन की बात” के दौरान कहा, आज से तीन दिन बाद, यानी 28 सितम्बर को अमृत महोत्सव का एक विशेष दिन आ रहा है। इस दिन हम भारत माँ के वीर सपूत भगत सिंह जी की जयंती मनाएंगे। भगत सिंह जी की जयंती के ठीक पहले उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है। पीएम मोदी ने कहा, ‘भगत सिंह जी की जयंती के ठीक पहले उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है। यह तय किया है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम अब शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखा जाएगा।

पंजाब में इस साल भगत सिंह पर राजनीति केंद्रित रही। पंजाब चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी खुद को भगत सिंह और बीआर आंबेडकर के सिद्धांतों का पालन करने वाला बताती रही। चुनाव जीतने के बाद भगवंत मान ने भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

error: Content is protected !!