उत्तराखंड रणजी टीम में खिलाने का झांसा देकर आठ लाख रुपये ठगे

fraud red round stamp

उत्तराखंड रणजी टीम में खिलाने का झांसा देकर आठ लाख रुपये ठगे

देहरादून। दिल्ली के युवा क्रिकेटर को उत्तराखंड रणजी टीम में खिलाने का झांसा देकर मुरादाबाद के जालसाज ने आठ लाख रुपये ठग लिए। दून बुलाकर आरोपी ने रकम ली। बाद में आरोपी ने पीडि़त को दून स्थित अपने आवास में बुलाकर मारपीट भी की। तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। धीरज कुमार निवासी राजपुरी, उत्तमनगर नई दिल्ली क्रिकेट खेलता है। उसकी मुलाकात किरतपुर, बिजनौर में क्रिकेट खेलने के दौरान वर्ष 2021 में अभिषेक गंगवार हाल निवासी सिद्धार्थ रेसकोर्स, मूल निवासी वसंत विहार, गली नंबर तीन, शाहपुर, तिगरी, जिला मुरादाबाद हुई। आरोपी ने धीरज को कहा कि कब तक ऐसे खेलते रहेगा।

झांसा दिया कि उत्तराखंड क्रिकेट एसोसएिशन में अच्छी जान पहचान है। वहां रणजी टीम में खिलवा देगा। पीडि़त झांसे में आ गया। उसका उत्तराखंड रणजी टीम में चयन कराने का झांसा देकर अपने और अपनी पत्नी आकांक्षा गंगवार के खाते में आठ लाख रुपये जमा करवा लिए। इसके बाद टीम चयन कराने के बजाए पीडि़त पर रौब जमाना शुरू कर दिया। पीडि़त को दून आकर पता लगा कि अलग-अलग झांसे में वह अन्य लोगों से भी रकम ठग चुका है। आरोप है कि रकम वापस देने का झांसा देकर बीते 16 मई को पीडि़त को दून में अपने आवास पर बुलाया।

आरोप है कि वहां दंपति ने उसके साथ मारपीट की। किसी तरह पीडि़त बचकर वहां से निकला। उसने हाल में डीजीपी कार्यालय में तहरीर दी। इंस्पेक्टर डालनवाला नंद किशोर भट्ट ने बताया कि तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पीडि़त ने आरोपी को दी गई रकम में साढ़े तीन लाख रुपये लोन पर अन्य रकम अपने परिचित-रिश्तेदारों से ली थी।

error: Content is protected !!