सिसवा में आधार कार्ड न बनने से जनता परेशान, प्रमोद जायसवाल ने प्रधानमंत्री को भेजा पत्र, जल्द बन सकते है नये आधार केन्द्र

सिसवा में आधार कार्ड न बनने से जनता परेशान, प्रमोद जायसवाल ने प्रधानमंत्री को भेजा पत्र, जल्द बन सकते है नये आधार केन्द्र

सिसवा बाजार-महराजगंज। नगर पालिका परिषद सिसवा बाजार में एक प्रमुख समस्या नए आधार कार्ड बनाने के लिए आम जन इधर उधर भटक रहे है आधार बन भी रहा है तो केवल पोस्ट आफिस के माध्यम से आधार कार्ड बनने के कारण आमजन को लम्बा इंतजार करना पड़ता है या फिर घुघली या निचलौल जाना पड़ता है।

आमजन की दिक्कतों को देखते हुए वार्ड नं0 12 सेनानी नगर के सभासद प्रमोद जायसवाल ने एक शिकायती पत्र प्रधानमंत्री के नाम से सम्बोधित मांग पत्र दिनांक 01-09-2022 को भेजा था। उन्होंने अपने मांग पत्र में मांग किया कि नगर पंचायत सिसवा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा नगर पालिका परिषद सिसवा बन चुका है । नगर पालिका बनते ही सिसवा बाजार में कई गांव सम्मिलित हुए है अब नगर पालिका की आबादी लगभग 75000 हो चुका है लेकिन आधार कार्ड केवल पोस्ट आफिस सिसवा के भरोसे ही बन रहा है। स्कूलों में आधार कार्ड अनिवार्य हो चुका है शिक्षा विभाग द्वारा आधार बनवाने के लिए बच्चों को हो रहे दिक्कतों को देखते हुए नगर पालिका परिषद सिसवा के सभी सम्मिलित गांवों में विशेष कैम्प लगवा कर,सभी बैंकों में में पहले आधार कार्ड बनाये जाते थे अभी बैंकों द्वारा आधार कार्ड नही बनाया जा रहा सभी बैंकों में आधार कार्ड बनाने की मांग ,सिसवा पोस्ट आफिस में हर दिन आधार कार्ड बनवाने की मांग एवं सम्मिलित ग्राम सभाओं में जो भी डाक खाना हो उसपर भी आधार कार्ड बनवाने की मांग की थी।
प्रमोद जायसवाल के इस मांग पत्र पर तत्काल कारवाई करते हुए भारत सरकार इलेक्ट्रानिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज,सहायक निर्देशक भारतीय डाक विभाग उ0प्र0 परिमंडल,चीफ पोस्टमास्टर जनरल लखनऊ व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया महराजगंज को भेज कर कार्यवाही करते हुए नगर पालिका परिषद सिसवा बाजार में नए आधार कार्ड बनवाने के लिए निर्देशित किया है। उम्मीद करते है कि जल्द से जल्द आमजन को आधार कार्ड बनवाने में होने वाली दिक्कतों से मुक्ति मिल जाएगी।

error: Content is protected !!