Maharajganj : दीक्षा गुप्ता पहले प्रयास में ही बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन की परीक्षा में 175वां रैंक पाकर Rural Development Officer के रूप में हुई चयनित

Maharajganj : दीक्षा गुप्ता पहले प्रयास में ही बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन की परीक्षा में 175वां रैंक पाकर Rural Development Officer के रूप में हुई चयनित

महराजगंज। कहते है अगर कुछ करने का जज्बा हो तो उसे कोई रोक नही सकता, भगवान भी उसी का साथ देते है जो कुछ करने का जज्बा रखता है, और उसे सफलता जरूर मिलती है, ऐसी ही कहानी है दीक्षा गुप्ता की, दीक्षा गुप्ता का जज्बा ही है कि वह पहले प्रयास में ही बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन की परीक्षा में 175वां रैंक पाकर Rural Development Officer के रूप में चयनित हुई।
दीक्षा गुप्ता के पिता अनील गुप्ता सिसवा नगर पालिका के कर्मचारी है तो वही माता उषा गुप्ता सेन्ट जोसेफ सीनीयर सेकेन्ड्री स्कूल में अध्यापिका के रूप में कार्य कर चुकी है, इनकी बड़ी बहन मनीषा गुप्ता मुंबई में साफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्य कर रही है।

दीक्षा गुप्ता सिसवा नगर के चोखराज तुलस्यान सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टरमीडिएट कालेज से 2011 में इण्टरमीडिएट की परीक्षा परिणाम में जिला टॉपर थी, इस के बाद उच्च शिक्षा प्राप्त कर पूणे में बतौर आईटी कम्पनी में साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्य करते हुए अपने सपनों को पाने के लिए आगे की तैयारियों में लग गयी।

दीक्षा गुप्ता ने पिछले साल बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन की परीक्षा दिया और बीती रात जब परिणाम आया तो 175वां रैंक पाकर Rural Development Officer के रूप में चयनित हुई।
इनकी सफलता पर परिजनों, मुहल्ले व नगर के लोगों को काफी खुशी है कि दीक्षा गुप्ता ने न केवल सिसवा का बल्कि जिले का नाम रौशन किया है।

error: Content is protected !!