November 26, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

Army Recruitment News: खुशखबरी - गोरखपुर में जल्द खुलेगा सेना भर्ती केन्द्र, युवाओं को सेना में भर्ती के लिए नही जाना पड़ेगा वाराणसी

Army Recruitment News: खुशखबरी – गोरखपुर में जल्द खुलेगा सेना भर्ती केन्द्र, युवाओं को सेना में भर्ती के लिए नही जाना पड़ेगा वाराणसी

गोरखपुर। गोरखपुर मंडल के युवाओं को सेना में भर्ती के लिए खुशखबरी अब वाराणसी तक की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी, गोरखपुर में जल्द ही भर्ती केंद्र खुल जाएगा, इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी सिलसिले में ADG रिक्रूटमेंट एनएस राजपुरोहित बुधवार को गोरखपुर आ रहे हैं। वह DM-SSP के साथ बैठक करके भर्ती केंद्र खोलने पर अंतिम मुहर लगा सकते हैं।

गोरखपुर-बस्ती मंडल में प्रतिवर्ष 60 हजार से अधिक युवा सेना में भर्ती की तैयारी करते हैं, अब गोरखपुर में जल्द ही भर्ती केंद्र खुल जाएगा तो युवाओं को इसका फायदा मिलेंगा क्योंकि सेना में भर्ती की दौड़, शारीरिक स्वस्थ्य परीक्षण सहित अन्य औपचारिकताओं के लिए वाराणसी जाना पड़ता है। इसका संज्ञान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया और सेना के आला अफसरों से बात करके गोरखपुर में भर्ती केंद्र खोलने का सुझाव दिया था। अब सेना की तरफ से सकारात्मक पहल हुई है।

ADG रिक्रूटमेंट बुधवार को गोरखपुर आ रहे हैं। वह पुलिस व प्रशासनिक अफसरों से सेना में भर्ती प्रक्रिया के लिए जरूरी मानक व नियमों की जानकारी साझा करेंगे। भर्ती के दौरान होने वाली युवाओं की भीड़, उसे नियंत्रित करने के उपाय, सुरक्षा व्यवस्था व अन्य सुविधाओं व संसाधनों के संबंध में विस्तार से बात करेंगे।

गोरखपुर SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने कहा कि एडीजी रिक्रूटमेंट बुधवार को गोरखपुर आ रहे हैं। डीएम-एसएसपी व सैन्य अफसरों के साथ जीआरडी में बैठक होनी है। इसमें सेना भर्ती केंद्र खोलने पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। यह कवायद मुख्यमंत्री की पहल पर शुरू हुई है।

error: Content is protected !!