January 29, 2023

UP One India

Leading Hindi News Website

आयरलैंड के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करने क्यों नहीं आए!, कप्तान हार्दिक पांड्या ने इसके पीछे की वजह का किया खुलासा

आयरलैंड के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करने क्यों नहीं आए!, कप्तान हार्दिक पांड्या ने इसके पीछे की वजह का किया खुलासा

नई दिल्ली। रविवार को भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने में सफल रहा. इस मैच में फैंस के लिए आश्चर्य की बात यह रही कि ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करने नहीं आए. भारतीय टीम 12 ओवर में 109 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इसके पीछे की वजह का खुलासा कर दिया है कि ऋतुराज की जगह क्यों दीपक हुड्डा को ओपनिंग के लिए भेजा गया था.

जानें हार्दिक पांडया ने ऋतुराज को ओपनिंग बल्लेबाजी मे क्यों नहीं भेजा
पिंडली में खिंचाव के कारण ऋतुराज की जगह दीपक हुड्डा को ईशान किशन के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में भेजा गया. हार्दिक ने यह साफ किया कि खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. हार्दिक ने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा, ‘हमारे पास रिस्क लेने का ऑप्शन था और हम ऋतुराज को ओपनिंग के लिए भेज सकते थे. लेकिन मैं इसके लिए सहमत नहीं था. एक खिलाड़ी का फिट रहना ज्यादा जरूरी है. मुझे लगा कि मैच को हम संभाल सकते थे.’ आपको बता दें कि इस मैच में ऋतुराज विकेट्स गिरने के बाद भी बल्लेबाजी करने नहीं आए.

हुड्डा ने फैंस को नहीं किया निराश
गायकवाड़ की जगह बल्लेबाजी करने आए दीपक हुड्डा ने भी फैंस को निराश नहीं किया और उनकी उम्मीदों पर खरे उतरे. हुड्डा ने 29 गेंदों में नाबाद 47 रनों की पारी खेली और भारतीय टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. भारतीय टीम ने यह मुकाबला 7 विकेटों से जीत लिया. मैच में ईशान किशन ने भी आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 11 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली. ऋतुराज अगले मैच में उपलब्ध होंगे या नहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. इस सीरीज का अगला मैच 28 जून को खेला जाएगा.

You may have missed

error: Content is protected !!