जल संरक्षण के लिए बरदान साबित होगी अमृत सरोवर योजना: सुधीर राव

जल संरक्षण के लिए बरदान साबित होगी अमृत सरोवर योजना: सुधीर राव

Amrit Sarovar Yojana will prove to be a boon for water conservation: Sudhir Rao

कसया-कुशीनगर। क्षेत्र पंचायत हाटा के अहिरौली राय परसहवा परेवाटार भठही बाबू महूई बुजुर्ग कुरहवा गांव में अमृत सरोवर योजना के तहत मनरेगा से पोखरे का सुंदरीकरण एवं पौधरोपण का हो रहे विकास कार्य को आज रविवार को भाजपा नेता व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुधीर राव ने स्थलीय निरीक्षण किया और कार्य की पार्दर्शिता को देखा और दिशा निर्देश दिया बता दें कि मनरेगा से तालाब की खुदाई व राज्य वित्त से पाथ-वे का निर्माण होना है।

उन्होंने ने कहा कि गांव में बनने वाले अमृत सरोवर जल और पर्यावरण संरक्षण के लिए बरदान साबित होगा।इसके निर्माण से गांव के लोगों को स्वच्छ वातावरण में रहने का अवसर भी प्राप्त होगा।सरकार की महत्त्वाकांक्षी के तहत चयनित तालाबों को पिकनिक स्पॉट बनाया जाएगा। जिससे की ग्रामीण परिवेश को और बेहतर बनाया जा सके। योजना के तहत विकास खंड में 7 तालाबों का चयन किया गया है। एक गांव में परियोजना पर 24 लाख रुपये व्यय होगा। कार्य चरणबद्ध तरीके से निष्पादित किए जा रहे हैं।
इस दौरान आनन्द राय, सरवर आलम, प्रशांत यादव, दीनानाथ राव, सत्यप्रकाश राव, राजेश राव, बृजेश मिश्र, खुर्शीद, दिनेश जयसवाल, अजित सिंह आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!